script

भूमि की डोलबंदी कराई, सरकारी होने का बोर्ड लगाया

locationबूंदीPublished: Oct 18, 2021 07:40:21 pm

कस्बे के रायसागर तालाब के अन्दर स्थित पेटा तालाबी सिवायचक भूमि पर प्रशासन ने डोलबंदी करवाकर भूमि को लेकर हुए विवाद का निस्तारण कर दिया।

भूमि की डोलबंदी कराई, सरकारी होने का बोर्ड लगाया

भूमि की डोलबंदी कराई, सरकारी होने का बोर्ड लगाया

भूमि की डोलबंदी कराई, सरकारी होने का बोर्ड लगाया
पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुुंचे
नैनवां. कस्बे के रायसागर तालाब के अन्दर स्थित पेटा तालाबी सिवायचक भूमि पर प्रशासन ने डोलबंदी करवाकर भूमि को लेकर हुए विवाद का निस्तारण कर दिया। भूमि का सीमाज्ञान करवाकर भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर रविवार को वार्ड 15 केे लोगों ने थाने पर प्रदर्शन करने के बाद पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर राजस्व रिकॉर्ड की स्थिति के आधार पर भूमि पर डोलबंदी के बाद भूमि सरकारी होने का बोर्ड लगवा दिया। रायसागर के अन्दर स्थित खाली पड़ी भूमि की सफाई करने व भूमि पर तार फेंसिंग की जाने लगी तो भूमि के आसपास के खेत वालों ने विरोध जताया। इनमें से एक खेत मालिक ने सफाई करने व तार फेंसिंग करने वाले कुछ युवकों के खिलाफ रिपोर्ट देने से वार्ड 15 के लोगों में रोष हो गया और वार्ड के महिला व पुरुषों ने थाने पर पहुंचकर सिवायचक भूमि पर खेत वालों का अतिक्रमण बताकर भूमि का सीमाज्ञान कर अतिक्रमण हटाने की मांग करने के साथ ही खेत मालिकों के खिलाफ रिपोर्ट दी।
मामला बढ़ता देखकर उपखंड अधिकारी श्योराम, पुलिस उपाधीक्षक कैलाशचंद जाट, थानाधिकारी बृजभानसिंह, नायब तहसीलदार कैलाशचंद मीणा, पटवारी देवलाल गुर्जर राजस्व रिकॉर्ड लेकर रायसागर तालाब पर पहुंचे। रिकॉर्ड सेे मिलान करने पर खाली पड़ी जिस भूमि की साफ-सफाई कराई गई थी, वह भूमि खसरा नम्बर 4077 में तीन बीघा दो बिस्वा भूमि पेटातालाबी सिवायचक निकाली। भूमि सरकारी होने से अधिकारियों ने बुलडोजर मंगवाकर अपनी उपस्थिति मेंं ही खाली पड़ी पूरी सिवायचक भूमि पर डोलबंदी करवा दी और भूमि सरकारी होने का बोर्ड लगवाने का निर्णय किया। प्रशासन की इस कार्रवाई से दोनों पक्षों की सहमति से विवाद का निस्तारण कर दिया।
निस्तारण हो गया है
थानाधिकारी बृजभानसिंह ने बताया कि आपसी सहमति से विवाद का निस्तारण हो गया। भूमि सरकारी होने से डोलबंदी करवा दी तथा सरकारी होने का बोर्ड लगवा दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो