scriptपुलिया बनाने के लिए लोकसभा अध्यक्ष को दिया ज्ञापन | Bundi News, Bundi Rajasthan News,To make culvert,To the Speaker of Lok | Patrika News
बूंदी

पुलिया बनाने के लिए लोकसभा अध्यक्ष को दिया ज्ञापन

नमाना क्षेत्र के हरीपुरा श्यामू मार्ग पर स्थित घोड़ा पछाड़ नदी की पुलिया की ऊंचाई बढ़ाने को लेकर क्षेत्र के लोगों ने शनिवार सुबह लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के जनसुनवाई कार्यक्रम में ज्ञापन देकर समस्या का समाधान करने की मांग की।

बूंदीApr 11, 2021 / 09:00 pm

पंकज जोशी

पुलिया बनाने के लिए लोकसभा अध्यक्ष को दिया ज्ञापन

पुलिया बनाने के लिए लोकसभा अध्यक्ष को दिया ज्ञापन

पुलिया बनाने के लिए लोकसभा अध्यक्ष को दिया ज्ञापन
लोकसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को दिए निर्देश
नमाना. नमाना क्षेत्र के हरीपुरा श्यामू मार्ग पर स्थित घोड़ा पछाड़ नदी की पुलिया की ऊंचाई बढ़ाने को लेकर क्षेत्र के लोगों ने शनिवार सुबह लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के जनसुनवाई कार्यक्रम में ज्ञापन देकर समस्या का समाधान करने की मांग की। लोकसभा अध्यक्ष ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के उच्च अधिकारियों को ग्रामीणों की समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए।
भाजपा नेता शोजीलाल मीणा के नेतृत्व में तीन दर्जन गांव के लोग जनसुनवाई कार्यक्रम में गए, जहां उन्होंने हरिपुरा गांव के निकट निकल रही घोड़ा पछाड़ नदी की पुलिया की ऊंचाई तीन मीटर बढ़ाने की मांग रखी।
ग्रामीणों ने बताया कि वर्तमान में पुलिया की ऊंचाई नदी से मात्र 3 फीट है, जो काफी कम है। बरसात में महीनों तक पानी का उतार नहीं होता। जिसके चलते कई दिनों तक इस मार्ग पर आवागमन बंद रहता है। वहीं क्षेत्र में पडऩे वाले 4 गांवों के लोगों का भी आवागमन बंद हो जाता है। इस वजह से जिला मुख्यालय लोगों का संपर्क कई दिनों तक कट जाता है। ज्ञापन देने के दौरान सुंदरलाल, उदयलाल, भंवर लाल, कालू लाल, ब्रह्मानंद सहित कई लोग उपस्थित थे।
गोशाला समिति के पदाधिकारी लोकसभा अध्यक्ष से मिले
करवर. क्षेत्र के अरियाली गांव में स्थित कृष्ण बालादेव गोशाला समिति के पदाधिकारी शनिवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मिले तथा गोशाला की समस्याओं से अवगत कराया। साथी पत्र सौंपकर समस्या के निराकरण की मांग की है। इसमें बताया कि गोशाला में चारा भंडार तथा गोवंश के लिए छाया की व्यवस्था नहीं है। गोशाला में चारा भंडार व छाया निर्माण कार्य की स्वीकृति देने की मांग की है। इधर आंतरदा पंचायत के सरपंच मेघराज गुर्जर व मंडल महामंत्री मदन गुर्जर भी लोकसभा अध्यक्ष से मिलकर ग्राम पंचायत आंतरदा व क्षेत्र की मिसिंग सम्पर्क सडक़ों का निर्माण कार्य, देवपुरा में विद्यालय के चारदीवारी, आंतरदा व अरनेठा में मुक्तिधाम के चारदीवारी निर्माण तथा देवपुरा में सामुदायिक भवन के सुरक्षा दीवार का निर्माण कार्य कराने की मांग की है। इस दौरान गोशाला समिति के अध्यक्ष रामबिलास नागर, संरक्षक प्रहलाद धाकड़, कजोड़ी लाल प्रजापति, राजाराम सैनी, रामदेव सैनी आदि उपस्थित थे।
देई. ऑल इण्डिया फेयर प्राइज शॉप डीलर्स फेडरेशन जिलाध्यक्ष मदन गुर्जर के नेतृत्व में राशन डीलरों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में राशन डीलरों ने होल्डिंग लोस पूर्व की भांति दो प्रतिशत लागू करने, राज्य के सभी राशन डीलरों को केन्द्र व राज्य सरकार मिलकर राजकीय कर्मचारी घोषित करने सहित कई मांगे रखी। इस दौरान राशन डीलर प्रहलाद, रामबिलास, सहित अन्य डीलर मौजूद रहे।

Home / Bundi / पुलिया बनाने के लिए लोकसभा अध्यक्ष को दिया ज्ञापन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो