script

राहत देने के लिए लगाने थे नलकूप, बन गए आफत

locationबूंदीPublished: May 18, 2021 09:02:02 pm

नगरपालिका प्रशासन ने पानी की समस्या दूर करने के लिए कस्बे के प्रत्येक वार्ड में एक-एक नलकूप खुदवाना तो शुरू कर दिया, लेकिन नलकूपों के स्थानों को लेेकर वार्डों में विवाद भी होने लग गए। राहत देने के लिए स्वीकृत नलकूप नगरपालिका प्रशासन के लिए ही आफत बनते जा रहेे हैं।

राहत देने के लिए लगाने थे नलकूप, बन गए आफत

राहत देने के लिए लगाने थे नलकूप, बन गए आफत

राहत देने के लिए लगाने थे नलकूप, बन गए आफत
खुदाई के स्थानों को लेकर तीन वार्डों में हुआ विवाद
नैनवां . नगरपालिका प्रशासन ने पानी की समस्या दूर करने के लिए कस्बे के प्रत्येक वार्ड में एक-एक नलकूप खुदवाना तो शुरू कर दिया, लेकिन नलकूपों के स्थानों को लेेकर वार्डों में विवाद भी होने लग गए। राहत देने के लिए स्वीकृत नलकूप नगरपालिका प्रशासन के लिए ही आफत बनते जा रहेे हैं। सोमवार को तीन वार्डों में ऐसे विवाद सामने आए। वार्ड 21 में स्वीकृत नलकूप को लगाने को लेकर हुए स्थान के विवाद को लेकर पार्षदों ने नगरपालिका कार्यालय धरना दिया तो वार्ड तीन के नलकूप को लगाने को लेकर भी विवाद हो गया। विवाद समाप्ति के लिए अन्य स्थान का चयन करना पड़ा।
मोहल्ला चाहेगा वहीं खुदेगा नलकूप
वार्ड 21 में नगरपालिका जिस स्थान पर नलकूप खुदवाना चाह रही थी, उस स्थान का मोहल्ले वालों ने विरोध कर दिया। पार्षद दिलखुश पोटर, राजू चौधरी के नेतृत्व में मोहल्ले के लोग नगरपालिका कार्यालय पर पहुंचकर धरने पर बैठ गए। अधिशासी अधिकारी नहीं होने से मोहल्ले के लोग नगरपालिका अध्यक्ष प्रेमबाई गुर्जर के आवास पर पहुंच गए व मोहल्लें के लोगों द्वारा बताए स्थान पर नलकूप खुदवाने की मांग की। पार्षद रामबाबू वर्मा ने भी पालिकाध्यक्ष से वार्ड 13 में भी स्थान के विवाद की जानकारी दी तथा मोहल्ले के लोगों की मांग के आधार पर ही नलकूप खुदवाने के लिए कहा। पालिकाध्यक्ष ने मोहल्ले के लोगों के बताए स्थान पर ही नलकूप खुदवाने का आश्वासन दिया। पार्षद रामबाबू वर्मा ने भी पालिकाध्यक्ष से वार्ड 13 में भी स्थान के विवाद की जानकारी दी तथा मोहल्लें के लोगों की मांग के आधार पर ही नलकूप खुदवाया जाए।
पालिकाध्यक्ष का कहना
नगरपालिका अध्यक्ष प्रेमबाई गुर्जर ने कहा कि मोहल्ले के सभी लोगों को राहत मिले ऐसे स्थानों पर मोहल्ले के लोगों की राय से ही नलकूपों की खुदाई करवाई जाएगी। स्थान के मामले में किसी भी प्रकार की राजनीति नहीं होने दी जाएगी।
तीसरे स्थान पर लगाना पड़ा
वार्ड में स्वीकृत नलकूप को खोदने पहुंची मशीन के बाद नलकूप के स्थान को लेकर मोहल्ला दो भागों में बंट गया। दोनों तरफ के अपने-अपने स्थान पर नलकूप खुदवाने की मांग पर अड़ गए और आपस में झगड़े पर उतारू होने लगे तो लोगों को समझाया। जिससे लगभग दो घंटे तक नलकूप आई मशीन खड़ी रही। दोनों पक्ष अपने-अपने स्थान के लिए अडऩे से नलकूप के लिए तीसरे स्थान का चयन कर नलकूप की खुदाई चालू की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो