भ्रष्टाचारी को बख्शा नहीं जाएगा

बूंदी भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा कस्बे के लोगों को रिश्वत मांगने व भ्रष्टाचार के खिलाफ जागृत करने को लेकर शनिवार को पंचायत समिति के सभा भवन में एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई।

By: pankaj joshi

Published: 10 Jan 2021, 08:35 PM IST

भ्रष्टाचारी को बख्शा नहीं जाएगा
रिश्वत मांग करने पर सूचित करें, कार्रवाई अवश्य होगी
तालेड़ा में एसीबी की कार्यशाला
तालेड़ा. बूंदी भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा कस्बे के लोगों को रिश्वत मांगने व भ्रष्टाचार के खिलाफ जागृत करने को लेकर शनिवार को पंचायत समिति के सभा भवन में एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई। जिसमें कस्बे के लोगों ने भाग लिया। बून्दी भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के उपाधीक्षक तरुण कुमार सोमानी ने बताया कि कोई भी लोकसेवक किसी भी कार्य को करने के लिए यदि बदले में रिश्वत की मांग करता है तो उसके खिलाफ परिवाद पेश कर कार्रवाई की जा सकती है। परिवादी द्वारा दी गई जानकारी गोपनीय रखी जाती है। कार्रवाई करते के दौरान सत्यापन होने के बाद प्रकरण दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाती है। कोई भी सरकारी कार्यालय में कर्मचारी व अधिकारी किसी भी स्तर का हो यदि दबाव बनाकर रुपए बैठने का दबाव बनाता है या किसी काम के बदले की मांग करता है तो उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो पूरी जिम्मेदारी से कार्रवाई करता है। इसीलिए किसी भी विभाग में अधिकारी, कर्मचारी व भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने में सहयोग करना अपराध की श्रेणी में आता है। इस दौरान मौजूद लोगों ने कई समस्याओं से भी अवगत कराया गया। जिसकी प्रक्रिया के बारे में बताया गया। वार्ड पंच तबस्सुम बानो ने भी क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर जानकारी प्राप्त की। इस दौरान तालेड़ा तहसीलदार मोहन लाल जैन भी मौजूद रहे। कार्यशाला में कस्बे के प्रबुद्धजनों ने सरकारी महकमों में पनप रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ एक साथ मिलकर आवाज उठाने को कहा तथा पीडि़त पक्ष के सहयोग के लिए भी आगे आने को कहा गया।
भ्रष्टाचार के विरुद्ध मुखर हो जनता
केशवरायपाटन. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की ओर से शनिवार को पंचायत समिति में दोपहर 2 बजे जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर ब्यूरो के डीएसपी तरूणकांत सोमानी ने कहा कि भ्रष्टाचार करने वाले के विरुद्ध अब जनता को सामने आना होगा। किसी भी भ्रष्ट अधिकारी की शिकायत वे ब्यूरो पर कर सकते हैं। शिकायतकर्ताओं की शिकायत गोपनीय रखी जाती है। जब जनता इस मामले में जागरूक होकर भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था बनाने के लिए आगे आएगी तब ही सबको भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था मिल सकती हैं। जनसंवाद व्यापारियों व गणमान्य लोगों ने भाग लिया। पूर्व पार्षद राकेश नामा ने नगर पालिका में हुए भ्रष्टाचार की शिकायत की। जनसंवाद के बाद सोमाणी ने भगवान केशव के दर्शन किए। माहेश्वरी समाज की ओर से मुरारीलाल कहालिया, राजकुमार कहालिया, ओमप्रकाश बिड़ला ने केशव भगवान का स्मृति चिन्ह भेंट किया।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned