जरूरतमंदों को भोजन पहुंचाने में मददगारों का बढ़ रहा कारवां

बूंदी शहर सहित आस-पास के इलाके में जरूरतमंदों को भोजन पहुंचाने में मददगारों की संख्या अब कई गुना हो गई।

By: pankaj joshi

Published: 31 Mar 2020, 09:49 PM IST

जरूरतमंदों को भोजन पहुंचाने में मददगारों का बढ़ रहा कारवां
बूंदी. बूंदी शहर सहित आस-पास के इलाके में जरूरतमंदों को भोजन पहुंचाने में मददगारों की संख्या अब कई गुना हो गई।
बूंदी के गुरुनानक कॉलोनी गुरुद्वारे में लंगर शुरू कर दिया। जिसे युवाओं ने शहर और आस-पास लोगों को बांटना शुरू कर दिया। बालचंद पाड़ा गुरुद्वारा दु:ख निवारण हेमकुटवासी दरबार की सेवा का क्रम जारी रहा। बूंदी कृषि उपज मंडी सचिव राम बिलास जाट ने सौ पैकेट तैयार कराकर बांटे। बीबनवा रोड व राजपूत छात्रावास में रहने वाले लोगों को इनरव्हील क्लब के सदस्यों ने खाद्य सामग्री बांटी।इस दौरान क्लब अध्यक्ष रोहिणी हाडा, बलभद्र सिंह, व देवराज गोचर मौजूद थे। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं वैचारिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने घरों पर पहुंचकर खाद्य सामग्री सौंपी। इधर, बूंदी की रेडक्रॉस धर्मशाला में रोटरी क्लब की ओर से जरूरतमंदों के लिए भोजन पैकेट बांटे गए। क्लब अध्यक्ष लक्ष्मीचंद गुप्ता ने बताया कि निर्धारित समय पर कोई भी जरूरतमंद भोजन के पैकेट धर्मशाला परिसर से ले।
कापरेन. कस्बे में रक्तदान महादान परिवार के सदस्यों ने डेढ़ सौ पैकेट बांटे।सोनू मीणा, मोहित मीणा, सरपंच सुनिल मीणा, दुर्गाशंकर सेन, इरफान, महेंद्र मौजूद थे। इधर, कांग्रेस कार्यकर्ता 125 पैकेट बांटे।


सेवा में जुटी रही युवाओं की टीम
केशवरायपाटन.जरूरतमंदों की सेवा में कस्बे के युवा जुटे रहे।युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष वीरभान नागर के नेतृत्व में कार्यकर्ता मंगलवार को विभिन्न बस्तियों में पहुंचे और भोजन के पैकेट बांटे।नागर ने बताया कि खाना वितरण करने में पंकज राठौर, आरिफ गोरी, टीकम राठौर, भुवनेश सोनी शामिल रहे। सुबह से ही खाने के पैकेट बनाने में जुट गए थे।यह सिलसिला यहां लॉकडाउन के साथ ही शुरू कर दिया था। नागर ने बताया कि क्षेत्र में कोई भूखा नहीं सोएगा। इसी प्रकार भारत विकास परिषद, पंचायत समिति के सामने शिव मंदिर सेवा समिति सहित आधा दर्जन अन्य संस्थाएं भी मदद में जुटी रही।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned