scriptपरिसर को हराभरा करने का संकल्प | Bundi News, Bundi Rajasthan News,to the premises,to green,Resolution | Patrika News

परिसर को हराभरा करने का संकल्प

locationबूंदीPublished: Jun 21, 2021 09:17:24 pm

क्षेत्र के बोरदा माल गांव में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में शिक्षकों एवं ग्रामीणों ने आपसी सहयोग से 2121 पौधे लगाकर विद्यालय को हराभरा बनाने का संकल्प लिया है।

परिसर को हराभरा करने का संकल्प

परिसर को हराभरा करने का संकल्प

परिसर को हराभरा करने का संकल्प
विद्यालय में लगाए पौधे, किचन गार्डन का कार्य भी किया शुरू
कापरेन. क्षेत्र के बोरदा माल गांव में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में शिक्षकों एवं ग्रामीणों ने आपसी सहयोग से 2121 पौधे लगाकर विद्यालय को हराभरा बनाने का संकल्प लिया है। रविवार को विद्यालय में पौधरोपण एवं किचन गार्डन निर्माण कार्य शुरू हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत पंचायत समिति सदस्य विवेक नागर, एसएमसी अध्यक्ष हेमराज नागर, नंदकिशोर मीणा ने किया। प्रधानाध्यापक अवधेश कुमार मीणा ने बताया कि विद्यालय परिसर में पौधारोपण के लिए ग्रामीणों को प्रेरित किया गया। जिसके बाद ग्रामीणों ने आपसी सहयोग से पौधारोपण के लिए 50 ट्रॉली उपजाऊ मिट्टी डाली गई। परिसर में पौधारोपण के लिए 9600 वर्गफीट पौधारोपण के लिए मैदान तैयार किया गया। ग्रामीणों की सहमति से कोटा नर्सरी से 2121 पौधे मंगवाकर रविवार को पौधारोपण किया। विद्यालय में किचन गार्डन भी शुरू किया। कार्यक्रम के दौरान राजस्थान शिक्षक व पंचायतीराज कर्मचारी संघ उपशाखा अध्यक्ष सत्यनारायण मीना, उपसरपंच नरेश सिंह, रामराज मीना, चोहल सिंह आदि मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो