scriptएक ही चिकित्सक को देखने पड़े पांच सौ मरीज | Bundi News, Bundi Rajasthan News,to the same doctor,had to see,five hu | Patrika News

एक ही चिकित्सक को देखने पड़े पांच सौ मरीज

locationबूंदीPublished: Sep 23, 2021 06:56:23 pm

मौसमी बीमारियों के बढऩे पर बुधवार को नैनवां सामुदायिक चिकित्सालय में मरीज उमड़े रहे। एक मरीजों की भीड़ और दूसरी ओर आउटडोर में मरीजों के उपचार के लिए एक ही चिकित्सक होने से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ गया।

एक ही चिकित्सक को देखने पड़े पांच सौ मरीज

एक ही चिकित्सक को देखने पड़े पांच सौ मरीज

एक ही चिकित्सक को देखने पड़े पांच सौ मरीज
मौसमी बीमारियों के मरीजों की रही भीड़
नैनवां. मौसमी बीमारियों के बढऩे पर बुधवार को नैनवां सामुदायिक चिकित्सालय में मरीज उमड़े रहे। एक मरीजों की भीड़ और दूसरी ओर आउटडोर में मरीजों के उपचार के लिए एक ही चिकित्सक होने से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ गया। सीएचसी के आउटडोर में मौसमी बीमारियों के उपचार के लिए चार चिकित्सक लगे हुए हैं।
बुधवार को दो चिकित्सकों के अवकाश पर होने व एक चिकित्सक की वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में ड्यूटी लगने से आउटडोर में एक ही चिकित्सक रह जाने से मरीजों को दिखाने के लिए दो-दो घंटे तक इंतजार करना पड़ रहा था। दोपहर तक आउटडोर में मरीजों का आंकड़ा पांच सौ पार हो गया था। पांच सौ मरीजों को एक ही चिकित्सक को देखना पड़ा। जिससे आउटडोर का समय समाप्त हो जाने के बाद भी दिखाने के लिए मरीजों की कतारें लगी रही।
हालात यह रहे कि चिकित्सक को एक मिनट की भी फुर्सत नहीं मिली। पूरे मरीजों को देखने के लिए दो बजे बाद तक भी आउटडोर चलता रहा। इधर आउटडोर में मरीजों को देख रहे चिकित्सक डॉ. देवकीनन्दन शर्मा ने बताया कि चिकित्सालय प्रभारी डॉ. समदरलाल मीणा की ड्यूटी वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में व दो अन्य चिकित्सक डॉ. विनीत गुप्ता व डॉ. मुरारीलाल मीणा अवकाश पर है।

ट्रेंडिंग वीडियो