scriptलोकसभा अध्यक्ष से की खाद उपलब्ध कराने की मांग | Bundi News, Bundi Rajasthan News,to the Speaker of the Lok Sabha,to pr | Patrika News

लोकसभा अध्यक्ष से की खाद उपलब्ध कराने की मांग

locationबूंदीPublished: Nov 22, 2021 08:36:42 pm

बूंदी जिले में हो रही खाद की किल्लत को लेकर रविवार को क्षेत्र के भाजपा नेता व जीएसएस के अध्यक्ष लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मिले और जिले में खाद उपलब्ध कराने की मांग की।

लोकसभा अध्यक्ष से की खाद उपलब्ध कराने की मांग

लोकसभा अध्यक्ष से की खाद उपलब्ध कराने की मांग

लोकसभा अध्यक्ष से की खाद उपलब्ध कराने की मांग
सहकारी समितियों के अध्यक्षों का प्रतिनिधिमंडल मिला
नमाना. रामगंजबालाजी. बूंदी जिले में हो रही खाद की किल्लत को लेकर रविवार को क्षेत्र के भाजपा नेता व जीएसएस के अध्यक्ष लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मिले और जिले में खाद उपलब्ध कराने की मांग की।
सुंदरपुरा सरकारी समिति के अध्यक्ष श्योजीलाल मीणा ने बताया कि पिछले 1 महीने से नमाना सहित आसपास के क्षेत्र में डीएपी व यूरिया खाद की किल्लत बनी हुई है। किसान खाद के लिए मारे मारे फिर रहे हैं। कहीं जगह खाद उपलब्ध होने के बाद डीलर ऊंचे दामों में खाद दे रहे हैं। नमाना क्षेत्र की 5 ग्राम सेवा सहकारी समितियों में एक भी डीएपी खाद कट्टा उपलब्ध नहीं है। इस दौरान कुंवारती ग्राम सेवा सहकारी के अध्यक्ष बद्री धाकड़, लाडपुरा के छोटू लाल मीणा सहित क्षेत्र की ग्राम सेवा सहकारी के अध्यक्ष मौजूद थे।
किसानों को मिले दिन में बिजली
करवर. भाजपा नेता कन्हैयालाल नागर, भाजपा मोर्चा जिला मंत्री बलराम गुर्जर रविवार को कोटा में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मिले तथा क्षेत्र की समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि किसानों को खाद की किल्लत के चलते परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। किसानों को अपना कामकाज छोडकऱ कतारों में खड़े रहकर धक्के खाने पड़ रहे हैं, फिर भी किसान खाली हाथ वापस लौट रहे हैं। उन्होंने खाद की किल्लत दूर करने, क्षेत्र की 14 ग्राम पंचायतों में किसानों को दिन के ब्लॉक में बिजली दिलाने सहित जरखोदा ग्राम पंचायत में चिकित्सा व्यवस्थाओं में सुधार कराने की मांग की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो