ग्रामीणों को सरकार की मंशानुरूप मिले लाभ

ग्रामीण विकास विभाग की प्रमुख 4 योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने के लिए जिला परिषद बूंदी की ओर से ‘पूरा काम पूरा दाम’ आइइसी जागरूकता रथ तैयार करवाया गया, जिसे सोमवार को जिला परिषद स्थित कार्यालय परिसर से जिला प्रमुख चंद्रावती कंवर व जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

By: pankaj joshi

Published: 02 Mar 2021, 09:21 PM IST

ग्रामीणों को सरकार की मंशानुरूप मिले लाभ
बूंदी. ग्रामीण विकास विभाग की प्रमुख 4 योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने के लिए जिला परिषद बूंदी की ओर से ‘पूरा काम पूरा दाम’ आइइसी जागरूकता रथ तैयार करवाया गया, जिसे सोमवार को जिला परिषद स्थित कार्यालय परिसर से जिला प्रमुख चंद्रावती कंवर व जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
जिला प्रमुख चंद्रावती कंवर ने राज्य सरकार की योजनाओं की बेहतर क्रियान्विती करने को कहा। सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं में पात्र लाभार्थियों को अधिकाधिक लाभान्वित करने, रथ के माध्यम से आमजन को योजनाओं की जानकारी देने और योजनाओं के प्रति शंका समाधान करने को भी कहा। जिला कलक्टर गुप्ता ने कहा कि सरकार की मंशानुरूप नरेगा योजना में नियोजित श्रमिकों से पूरा काम करवाते हुए पूरा दाम दिलवाए जाने की ठोस कार्यवाही हों। जिले को स्वच्छ बनाये रखने के लिए आमजन स्वयं की जिम्मेदारी समझें। शौच के लिए शौचालयों का ही उपयोग करें ताकि बीमारियों से बचा जा सके। प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के तहत पात्र लाभार्थियों को समय पर आवास पूर्ण करवाकर लाभान्वित किया जाए।
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरलीधर प्रतिहार ने बताया कि जगरूकता रथ जिले की प्रत्येक ग्राम पंचायत का दौरा करेगा। रथ प्रतिदिन 80 किलोमीटर की यात्रा करेगा। संचालन स्वच्छ भारत मिशन के जिला समन्वयक निजामुद्दीन ने किया।
इस दौरान उपजिला प्रमुख बंशीलाल मीणा, जिला परिषद सदस्य हेतराम मीणा, नरेगा के अधिशासी अभियंता प्रियव्रत सिंह, जिला समन्वयक आइइसी त्रिलोक चंद आदि मौजूद थे।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned