scriptटमाटर हुआ लाल, मिर्च हुई और तीखी | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Tomato Red,Chilly and hot | Patrika News

टमाटर हुआ लाल, मिर्च हुई और तीखी

locationबूंदीPublished: Jul 05, 2020 08:01:32 pm

सब्जियों के स्वाद को बेहतर करने वाला लाल टमाटर और लाल हो गया। साथ ही शिमला मिर्च पहले से ज्यादा तीखी हो गई।

टमाटर हुआ लाल, मिर्च हुई और तीखी

टमाटर हुआ लाल, मिर्च हुई और तीखी

टमाटर हुआ लाल, मिर्च हुई और तीखी
सब्जियों के दामों में बढ़ोतरी
मानसून के साथ रसोई का गड़बड़ाया बजट
बूंदी. सब्जियों के स्वाद को बेहतर करने वाला लाल टमाटर और लाल हो गया। साथ ही शिमला मिर्च पहले से ज्यादा तीखी हो गई। जी हां! मानसून का दौर शुरू होने के साथ ही सब्जियों के भावों में तेजी आने लग गई। बारिश के समय सभी सब्जियों की आवक कम होने और डिमांड अधिक होने से भावों में तेजी रहेगी। ऐसे में गृहणियों ने जरूरत के हिसाब से सब्जियों की खरीद करनी शुरू कर दी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जहां सप्ताभर पहले टमाटर के भाव 10 रुपए प्रति किलोग्राम थे, वह अब बढकऱ 50 रुपए प्रति किलोग्राम हो गए। फिलहाल टमाटर जिले के सथूर, बड़ौदिया, हिण्डोली व चतरगंज से आ रहा। इसी तरह अदरक के भावों में भी तेजी हो गई। सप्ताहभर पहले 50-60 रुपए प्रति किलोग्राम भाव से मिल रही अदरक 100 रुपए तक पहुंच गई।
इसी प्रकार शिमला मिर्च व धनिए का भाव हो गया। सब्जियों के बढ़े भाव ने अब रसोई का बजट बिगाड़ दिया। ऐसे में अब गृहणियों ने जरूरत के हिसाब से सब्जियों की खरीद करनी शुरू कर दी।
थौक भाव भी बढ़ा
सब्जियों के दाम थौक भाव में भी बढ़ गए। इसका सीधा फायदा काश्तकारों को होगा। सब्जी विक्रेताओं ने बताया कि बारिश के दौर में सब्जियों की मांग अधिक होने से दामों में बढ़ोतरी होगी। इसी का परिणाम रहा कि जिले में मानसून के साथ ही भावों में तेजी हो गई। अब यह तेजी सब्जियों की नई उपज आने तक जारी रहेगी। तब तक लोगों को महंगे दामों में खरीद करनी पड़ेगी।
बढ़ोतरी हुई
सब्जी विक्रेता मुकेश सैनी ने बताया कि सब्जियां महंगी होने से गृहणिया हिसाब से सब्जियां खरीद रही। टमाटर का कैरेट अब 1400-1500 रुपए का हो गया। शिमला मिर्च व अदरक अन्य जगहो से आने के कारण महंगे हो गए।
सब्जियों के दामों में अचानक वृद्धि हो गई। रसोई का बजट गड़बड़ा गया। टमाटर अधिक महंगे हो गए।
सविता शर्मा, गृहिणी
सब्जियों के बढ़ते घटते दामों पर सरकार का नियंत्रण होना चाहिए। थौक भाव व छोटी मंडियों में सब्जियों के दाम एक ऐसे होने चाहिए।
सरीता सैनी, गृहिणी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो