scriptनिकाली नेजा की सवारी, माता का किया शृंगार | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Took a ride of Neja,Mother's, makeup | Patrika News
बूंदी

निकाली नेजा की सवारी, माता का किया शृंगार

दुर्गा अष्टमी पर सथूर स्थित रक्तदंतिका माता मंदिर में श्रद्धालुओं ने दर्शन किए। वहीं पर मांगली, बीजासन माता मंदिर, टोपा माता मंदिर में भी दर्शन किए। इस दौरान पुजारियों ने माता के दरबार को विशेष श्रंगार किया।

बूंदीOct 25, 2020 / 07:32 pm

पंकज जोशी

निकाली नेजा की सवारी, माता का किया शृंगार

निकाली नेजा की सवारी, माता का किया शृंगार

निकाली नेजा की सवारी, माता का किया शृंगार
हिण्डोली. दुर्गा अष्टमी पर सथूर स्थित रक्तदंतिका माता मंदिर में श्रद्धालुओं ने दर्शन किए। वहीं पर मांगली, बीजासन माता मंदिर, टोपा माता मंदिर में भी दर्शन किए। इस दौरान पुजारियों ने माता के दरबार को विशेष श्रंगार किया। कई लोगों ने गोठों का आयोजन भी रखा।
सुवासा. लालबाई फूलबाई माताजी मंदिर में अष्टमी के अवसर पर शनिवार को दर्शन के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा। इस दौरान डस्सियां भी काटी गई। सुबह 10 बजे माता के मंदिर पर अलगोजा की धुन पर भजन कीर्तन शुरू हुए।
हिण्डोली. ग्राम पंचायत खीण्या में शनिवार को भक्तों ने माता की नेजा की सवारी निकाली। जानकारी के अनुसार गांव में सुख समृद्धि व विकास को लेकर गांव के कई लोग माता के मंदिर में एकत्रित हुए, जहां से नाचते गाते नेजा की सवारी निकाली। गांव के समाजसेवी राघव बांगड़ ने बताया कि सवारी गांव के विभिन्न मोहल्लों में होती हुई मंदिर परिसर में विसर्जित हुई।
बसोली. ग्राम पंचायत खीण्या में अष्टमी पर नेजा निकाला गया। इस दौरान ग्रामीणों ने मौसमी बीमारियों को दूर करने के लिए माताजी की पूजा की। स्थानीय निवासी राघव बांगड़ ने बताया कि प्रति वर्ष के भांति इस बार भी नेजा निकाला गया। रात्रि को भजन कीर्तन हुए। डाटंूदा माता व बसोली में ब्रह्माणी माता मंदिर पर भी भक्तों ने माता के दर्शन किए।
बड़ाखेड़ा. कस्बे की रैबारपुरा बस्ती में धूणी वाले बाबा के स्थान पर शारदीय नवरात्र पर रायका नवयुवक मंडल के सदस्यों की अगुवाई में हवन हुआ। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में दुर्गाष्टमी पर घर-घर कुलदेवी का पूजन किया गया। इस दौरान संगठन मंत्री सत्यनारायण रायका, नाथूराम राईका, बालकिशन रैबारी, श्योजी लाल, मनोज, गोलू, राकेश, धनराज आदि मौजूद है।
सौंदर्यीकरण के बाद दमक उठा पांडव कालीन शिव मंदिर
हिण्डोली. हिण्डोली कस्बे के निकट रामसागर झील के पास प्राचीन हुंडेश्वर महादेव मंदिर सौंदर्यीकरण के बाद दमक उठा है। जानकारी के अनुसार पांडव कालीन निर्मित हुंडेश्वर महादेव मंदिर की तीन दशक पूर्व स्थिति काफी खराब थी। हुंडेश्वर महादेव विकास समिति ने सौंदर्यींकरण का जिम्मा उठाया। पहले मंदिर का निर्माण व कोटा स्टोन आदि करवाया। इसके बाद गत दिनों टाइल्स आदि लगाकर मंदिर का विशेष सौंदर्य करवाया।

Home / Bundi / निकाली नेजा की सवारी, माता का किया शृंगार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो