ट्रांसफार्मर जला, बाधित रही बिजली आपूर्ति

कस्बे में टोंकडा रोड तेजाजी मंदिर के पास रखा सिंगल फेज ट्रांसफार्मर गुरुवार तडक़े करीबन 5 बजे खराब हो गया। ट्रांसफार्मर का ऊपरी हिस्सा तेज धमाके के बाद टूटकर करीबन 50 फीट दूर गली में जा गिरा। खम्बे पर रखे ट्रांसफार्मर से आग की लपटें उठने लगी।

By: pankaj joshi

Published: 11 Jun 2021, 09:13 PM IST

ट्रांसफार्मर जला, बाधित रही बिजली आपूर्ति
पेच की बावड़ी. कस्बे में टोंकडा रोड तेजाजी मंदिर के पास रखा सिंगल फेज ट्रांसफार्मर गुरुवार तडक़े करीबन 5 बजे खराब हो गया। ट्रांसफार्मर का ऊपरी हिस्सा तेज धमाके के बाद टूटकर करीबन 50 फीट दूर गली में जा गिरा। खम्बे पर रखे ट्रांसफार्मर से आग की लपटें उठने लगी। प्रत्यक्षदर्शी लोकेश गौड़ व सन्दीप जैन, अशोक जैन, कैलाश चंद जैन आदि ने बताया कि ग्रिड पर फोन कर बिजली आपूर्ति बंद कराई गई। जिसके बाद ट्रांसफार्मर के जम्पर काटकर कस्बे की आपूर्ति सुचारू की। वहीं 14 घंटे बाद बाबाजी मोहल्ले की विद्युत आपूर्ति सुचारू हो पाई।
वोल्टेज कम आने से बढ़ी परेशानी
नोताड़ा. पंचायत के मालिकपुरा गांव में कम क्षमता का ट्रांसफार्मर होने से तेजाजी की तरफ के मोहल्ले में कम वोल्टेज की समस्या बनी हुई है। जिससे रात के समय कूलर पंखे भी हवा नहीं दे रहे। ऐसे में लोगों को भयंकर गर्मी में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण महेंद्र सैनी, रामगोपाल सैनी ने बताया कि विद्यालय के सामने रखा ट्रांसफार्मर कम क्षमता का है और कनेक्शन अधिक हो रहे हैं। जिससे उपकरण नहीं चल पा रहे हैं। ग्रामीणों ने कनेक्शन के हिसाब से ट्रांसफार्मर रखवाने की मांग की है।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned