मृतक किसान को दी श्रद्धांजलि, मुआवजे के लिए सौंपा ज्ञापन

भारतीय किसान संघ तहसील अध्यक्ष हरनाथ मीणा के नेतृत्व में सोमवार को कस्बे के रघुनाथ मन्दिर पर किसानों की बैठक हुई।

By: pankaj joshi

Published: 15 Sep 2020, 07:45 PM IST

मृतक किसान को दी श्रद्धांजलि, मुआवजे के लिए सौंपा ज्ञापन
कापरेन. भारतीय किसान संघ तहसील अध्यक्ष हरनाथ मीणा के नेतृत्व में सोमवार को कस्बे के रघुनाथ मन्दिर पर किसानों की बैठक हुई।
बैठक में धरने पर बैठे जोधपुर के किसान पुखराज की मौत पर शौक संवेदना प्रकट करते हुए दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की। बाद में सभी किसान एकत्रित होकर उपतहसील कार्यालय पहुंचे और विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताया कि भारतीय किसान संघ की ओर से अभी तक शांतिपूर्ण तरीके से धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। सरकार की असंवेदनशील के चलते 25 दिन से धरने पर बैठे किसान पुखराज की मौत हो गई। ज्ञापन में किसानों ने मृतक किसान को शहीद का दर्जा देते हुए परिजनों को मुआवजे के रूप में एक करोड़ की आर्थिक सहायता एवं परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की। साथ ही नहरों में शीघ्र पानी छोडऩे और प्रधानमंत्री फसल बीमा का अतिशीघ्र सर्वे करवाकर क्लेम दिलाने की मांग की। इस दौरान जिला मंत्री सन्तोष दुबे, जिला उपाध्यक्ष अमरलाल मालव, जिला सहमंत्री केदारलाल शर्मा, तहसील मंत्री परमानन्द गोस्वामी, जयलाल मीणा, जगन्नाथ मीणा, प्रहलाद मीणा, बद्रीलाल मीणा,बाबूलाल चौधरी आदि मौजूद रहे।
केशवरायपाटन. भारतीय किसान संघ के तत्वावधान में सोमवार को किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर उपखंड अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर प्रदर्शन किया। ज्ञापन में धरने पर बैठे किसान पुखराज की मृत्यु के बाद उसे शहीद का दर्जा देने एवं किसानों पर लगाए गए फर्जी मुकदमों को हटाने की मांग की गई। ज्ञापन देने वाले में जिला मंत्री संतोष दुबे, बृजमोहन नागर ,भंवर लाल चौधरी, शिवराज पुरी, रामपाल नागर शामिल थे।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned