scriptबिना स्वीकृति बाजार खोल लिया, आधा दर्जन दुकानें सीज | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Unapproved,Opened the market,Half a d | Patrika News

बिना स्वीकृति बाजार खोल लिया, आधा दर्जन दुकानें सीज

locationबूंदीPublished: Apr 23, 2021 08:56:54 pm

कस्बे में गुरुवार को कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन कर सभी प्रकार की दुकान खुल गई। प्रशासन को बाजारों में सभी दुकानें खुलने की जानकारी मिली तो सख्ती दिखाकर दुकानों को बंद कराया।

बिना स्वीकृति बाजार खोल लिया, आधा दर्जन दुकानें सीज

बिना स्वीकृति बाजार खोल लिया, आधा दर्जन दुकानें सीज

बिना स्वीकृति बाजार खोल लिया, आधा दर्जन दुकानें सीज
अधिकारियों ने कोरोना गाइड लाइन की पालना का उल्लंघन माना
तीन घंटें तक चली कार्रवाई
नैनवां. कस्बे में गुरुवार को कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन कर सभी प्रकार की दुकान खुल गई। प्रशासन को बाजारों में सभी दुकानें खुलने की जानकारी मिली तो सख्ती दिखाकर दुकानों को बंद कराया।
प्रशासनिक अधिकारियों की समझाइश के बाद भी दुकानदारों ने दुकानें बंद नहीं की तो एक कटले (मॉल)में स्थित सभी दुकानों व बाजारों में अन्य आधा दर्जन दुकानों को 72 घंटों के लिए सीज कर दिया। सभी प्रकार की दुकानें खुली देखकर अधिकारियों ने पहले वीडियोग्राफी की। तहसीलदार गणेश शर्मा, नायब तहसीलदार अमितेश मीणा, नगरपालिका की अधिशासी महिमा डांगी, थानाधिकारी बृजराजसिंह पुलिस जाप्ते व नगरपालिका दो दर्जन कर्मचारियों के दल के साथ बाजार में खुली दुकानों को बंद कराने पहुंचे। प्रशासन दुकानें बंद कराने पहुंचा तो बाजारों में हडक़म्प मच गया। दुकानदार दुकानों के शटर लगाते ही नजर आए। अधिकारियों को बाजार में जो भी दुकान खुली मिली उसको 72 घंटों के लिए सीज करते गए। तीन घंटे तक कार्रवाई चलाकर दुकानों को बंद कराया।
कुछ भागे तो कुछ छतों पर चढ़ गए
बाजार में पांच दुकानों को सीज करने के बाद धाकड़ों की धर्मशाला कटले (मॉल) के अंदर सभी प्रकार की दुकानें खुली होने, दुकानों में ग्राहकों की भीड़ होने की सूचना के बाद प्रशासनिक अधिकारी पहले तो मुख्य दरवाजा बंद मिला। दरवाजा खुलवाया तो बाहर पुलिस को देखकर अन्दर दुकानों में बैठे ग्राहकों में अफरा-तफरी मच गई। दुकानदारों ने भागने के लिए कहा तो ग्राहक इधर-उधर भागने लगे। कुछ कटले की छत पर चढ़ गए तो कुछ मुख्य गेट से बाहर भाग गए। छत पर चढ़े लोगों को नीचे उतरवाया तथा कटले के अन्दर की एक दर्जन से अधिक दुकानों को बंद करवाकर मुख्य गेट पर सील लगाकर सीज की कार्रवाई की।
बाजार में पहुंचे तो प्रतिबंधित दुकानें खुली मिली। जिनको बंद करवाया। कुछ दुकानों के बाहर शटर लगा हुआ था और अन्दर दुकानदारी चल रही थी। ऐसी दुकानों के अन्दर बैठे लोगों को बाहर निकालकर सीज कर दिया। जुर्माना भी वसूला गया। लोगों को चाहिए कि वह इस महामारी से स्वयं बचे।
महिमा डांगी, अधिशासी अधिकारी, नैनवां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो