निरीक्षण में अनुपस्थित मिले तीन श्रमिक

अंथड़ा पंचायत के बथवाड़ा गांव में चल रहे नरेगा कार्य का बुधवार शाम पंचायत समिति सदस्य ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कार्यरत श्रमिकों में से 3 श्रमिक अनुपस्थित मिले।

By: pankaj joshi

Published: 05 Feb 2021, 08:18 PM IST

निरीक्षण में अनुपस्थित मिले तीन श्रमिक
रामगंजबालाजी. अंथड़ा पंचायत के बथवाड़ा गांव में चल रहे नरेगा कार्य का बुधवार शाम पंचायत समिति सदस्य ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कार्यरत श्रमिकों में से 3 श्रमिक अनुपस्थित मिले।
जानकारी के अनुसार बूंदी पंचायत समिति सदस्य सुनल मीणा ने बथवाड़ा गांव में चल रहे तलाई खुदाई कार्य क निरीक्षण किया। जहां पर मिट्टी खुदाई करने के बाद टास्क निकालकर 3 श्रमिक मेट अर्चना कंवर को बोलकर कार्यस्थल छोड़ कर चले गए। ऐसे में पंचायत समिति सदस्य ने मेट को आगे से ऐसे सदस्यों की अनुपस्थिति लगाने को कहा। साथ ही कार्यस्थल पर कार्य पूर्ण करने के बाद कार्यस्थल छोडकऱ जाने वाले श्रमिकों से लिखित में स्वेच्छा से कार्य स्थल छोडकऱ जाने पर लिखित में लेने को कहा।
विकास अधिकारी ने किया निरीक्षण
रामगंजबालाजी. विकास अधिकारी पंचायत समिति बूंदी जगजीवन ने बुधवार को पंचायत का निरीक्षण किया गया। जिसमें ग्राम पंचायत स्तर पर संचालित ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन, ऑडिट पैरा निस्तारण, एवं रिकॉर्ड अपडेशन की समीक्षा की गई।
रिकॉर्ड में कमियों को पूरा करने के लिए ग्राम विकास अधिकारी एवं ग्राम रोजगार सहायक को निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान पंचायत प्रसार अधिकारी शंकर लाल मीणा, मनोज जैन, संतोष शर्मा लेखा सहायक मनरेगा, ग्राम विकास अधिकारी रानू सिंह, चंद्रशेखर शर्मा ग्राम रोजगार सहायक मौजूद रहे।
सरपंच ने लगाई अनुपस्थिति
पेच की बावड़ी. पेच की बावड़ी सरपंच सीमा मीणा ने क्षेत्र के ग्राम भीमगंज में बुधवार को नरेगा के तहत चल रहे नवीन नाड़ी निर्माण कार्य का निरीक्षण किया।
इस दौरान 98 श्रमिकों की मस्टररोल चल रही थी। जिसमें मौके पर 81 श्रमिक मिलने पर अनुपस्थिति लगाई । इस दौरान कनिष्ठ सहायक सुरेश मीणा भी मौजूद रही।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned