नाला निर्माण में अनदेखी, सब पर बढ़ेगी भारी

कोटा-दौसा मेगा स्टेट हाई-वे पर स्थित प्रताप कॉलोनी में भरने वाले बारिश के पानी की समस्या समाधान के लिए रिडकोर ने चौराहे से केशवरायपाटन जाने वाले रास्ते से प्रताप कॉलोनी के नाले तक नाले का निर्माण करवाया।

By: Narendra Agarwal

Published: 13 Feb 2021, 07:04 PM IST

केशवरायपाटन. कोटा-दौसा मेगा स्टेट हाई-वे पर स्थित प्रताप कॉलोनी में भरने वाले बारिश के पानी की समस्या समाधान के लिए रिडकोर ने चौराहे से केशवरायपाटन जाने वाले रास्ते से प्रताप कॉलोनी के नाले तक नाले का निर्माण करवाया। निर्माण के समय ठेकेदार ने पानी की निकासी प्रताप कॉलोनी की ओर की दी, जिससे समस्या पैदा हो गई।
व्यापारी दुर्गा लाल सुमन, बंदू भाई व वहीद ने बताया कि इस नाले का पानी विपरीत दिशा में मोडऩे से समस्या का समाधान नहीं होकर आने वाले समय में समस्या और विकराल होगी। व्यापारियों ने बताया कि पानी का बहाव सहकारी चीनी मिल की ओर है, लेकिन जो नाला बनाया गया उसका बहाव कोटा की ओर कर दिया। जो गंभीर स्थिति उत्पन्न करेगा। बारिश के समय पर प्रताप कॉलोनी के मकानों में पानी भरता है। सडक़ के पास जो नाला है उसमें पानी नहीं निकलता। इसी समस्या को लेकर कॉलोनी के बाशिंदे कई बार आंदोलन भी कर चुके। लंबे समय से मांग करने के बाद रिडकोर ने हाई-वे के किनारे बड़ा नाला बनाया, लेकिन उसका बहाव विपरीत दिशा में कर दिया। व्यापारियों ने पानी का निकास केशवरायपाटन जाने वाली सडक़ के नीचे से सरकारी चीनी मिल के सहारे निकल रही ड्रेन में करवाने की मांग की।
रिडकोर के ठेकेदार ने हाईवे के किनारे जो नाला बनाया उसके पानी का बहाव प्रताप कॉलोनी की ओर करने से समस्या बढ़ेगी। इस नाले के पानी के निकासी का रास्ता केशवरायपाटन जाने वाली सडक़ के नीचे देने से ही समस्या का समाधान होगा।
सुखदेव सिंह संधू, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष

Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned