scriptBundi News, Bundi Rajasthan News,urea for fertilizer,fight broke out,d | यूरिया खाद के लिए मची मारामारी, किया हंगामा | Patrika News

यूरिया खाद के लिए मची मारामारी, किया हंगामा

कस्बे की ग्राम सेवा सहकारी समिति में मंगलवार को यूरिया खाद के लिए दिन भर मारामारी मची रही। सहकारी समिति में मांग के मुकाबले कम खाद आने से क्षेत्र के किसानों ने हंगामा कर दिया।

बूंदी

Published: December 29, 2021 07:00:46 pm

यूरिया खाद के लिए मची मारामारी, किया हंगामा
मावठ होते ही यूरिया की बढ़ी मांग, सर्दी के बीच कतार में लगे किसान
बड़ानयागांव. कस्बे की ग्राम सेवा सहकारी समिति में मंगलवार को यूरिया खाद के लिए दिन भर मारामारी मची रही। सहकारी समिति में मांग के मुकाबले कम खाद आने से क्षेत्र के किसानों ने हंगामा कर दिया। जिससे के चलते तीन बार खाद का वितरण बंद करना पड़ा। बड़ानयागांव सहायक कृषि अधिकारी बाबूलाल मीणा ने बताया कि मंगलवार को समिति में यूरिया के 900 बैग आए थे। जिनको समिति के व्यवस्थापक जम्बू कुमार जैन कृषि पर्यवेक्षक मुकेश गौतम व चेलाराम सैनी की मौजूदगी प्रति किसान दो बैग का वितरण करवाया। क्षेत्र के बड़ोदिया सहकारी समिति में भी मंगलवार को दिन भर खाद को लेकर मारामारी मची रही।
भण्डेड़ा. क्षेत्र में बांसी क्रय विक्रय सहकारी समिति के गोदाम पर सोमवार शाम को दो ट्रक यूरिया खाद आया। किसान मावठ व शीतलहर के बीच कतार में खाद के लिए डटे हुए थे। क्रय विक्रय सहकारी समिति के व्यवस्थापक बजरंगलाल जैन ने बताया कि मंगलवार को 1120 कट्टे किसानों को बंटवाए गए।
खटकड़. कस्बे की ग्राम सेवा सहकारी समिति में मंगलवार को यूरिया खाद का वितरण किया गया। व्यवस्थापक ओमप्रकाश सुमन ने बताया कि सोमवार को दो ट्रकों में 960 व मंगलवार को 270 बेग यूरिया खाद आया था। अध्यक्ष नीलकंठ जोशी ने बताया कि पहले स्थानीय किसानों को खाद दिया जाएगा। स्थानीय किसानों की पूर्ति के बाद अन्य किसानों को खाद देंगे।
आकोदा. आकोदा सहकारी समिति में सोमवार को 450 कट्टे आए जिनमें से 300 का ही वितरण हो सका। व्यवस्थापक भैरू लाल प्रजापत ने बताया कि किसानों की उनके साथ झड़प हो गई जिसके कारण कट्टो का वितरण बंद कर दिया और किसानों को निराश लौटना पड़ा।
भीड़ को देखकर बुलानी पड़ी पुलिस
पेच की बावड़ी. कस्बे में स्थित ग्राम सेवा सहकारी समिति में सोमवार शाम को 450 बेग यूरिया खाद पहुंचा। सूचना पर आसपास के गांवों से लोग मंगलवार अलसुबह ही बारिश में सहकारी समिति परिसर में जमा हो गए। व्यवस्थापक राजकुमार शर्मा ने बताया कि भीड़ अधिक होने से एनएच 12 पर वाहनों का जमावड़ा लग गया। जिससे आवागमन बाधित रहा। भीड़ अधिक होने से पुलिस चौकी से एसआई भैरूलाल व सन्दीप कुमार को बुलाना पड़ा।

यूरिया खाद के लिए मची मारामारी, किया हंगामा
यूरिया खाद के लिए मची मारामारी, किया हंगामा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.