scriptपशु चिकित्सा टीम ने शुरू किया इलाज | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Veterinary team,started,treatment | Patrika News

पशु चिकित्सा टीम ने शुरू किया इलाज

locationबूंदीPublished: Sep 14, 2020 07:06:53 pm

पशुचिकित्सा दल ने रविवार को फोलाई पंचायत के जगन्नाथपुरा पहुंचकर अज्ञात बीमारी से पीडि़त मवेशियों का उपचार करना शुरू कर दिया है।

पशु चिकित्सा टीम ने शुरू किया इलाज

पशु चिकित्सा टीम ने शुरू किया इलाज

पशु चिकित्सा टीम ने शुरू किया इलाज
गेण्डोली. पशुचिकित्सा दल ने रविवार को फोलाई पंचायत के जगन्नाथपुरा पहुंचकर अज्ञात बीमारी से पीडि़त मवेशियों का उपचार करना शुरू कर दिया है। जगन्नाथपुरा गांव में अज्ञात बीमारी के चलते दो तीन दिन के अन्तराल में ही दो दर्जन से अधिक मवेशियों की मौत हो चुकी है।
रविवार को राजस्थान पत्रिका में इस सन्दर्भ में समाचार प्रकाशित होने के बाद पशुचिकित्सा विभाग ने हरकत में आकर तुरन्त रोगग्रस्त मवेशियों का उपचार शुरू कर दिया। रविवार सुबह केशवरायपाटन ब्लॉक नोडल अधिकारी डॉ. मुकेश मीणा, पशुचिकित्साधिकारी डॉ. कौशल गुप्ता, पशुधन सहायक रामबाबू मीणा ने जगन्नाथपुरा गांव पहुंचकर रोगग्रस्त मवेशियों का उपचार किया। वहीं संम्भावित बीमारियों से बचाव के लिए पशुपालकों के घर-घर जाकर मवेशियों टीकाकरण एवं डिवॉर्मिंग किया गया। ग्रामीण मोहनलाल मेघवाल ने बताया कि महावीर गुर्जर की गाय व मथुरालाल मेघवाल के पाडे का शनिवार देर उपचार के करने के बावजूद रविवार सुबह उनकी मौत हो गई।
बीमारी की जांच करने के लिए सोमवार को कोटा एवं बूंदी के वरिष्ठ पशुचिकित्सकों का दल जगन्नाथपुरा पहुंचेगा। जो पशुओं में होने वाली संभावित बीमारी की वास्तविक कारणों की जांच एवं तथ्य जुटाएंगे। वहीं पशुपालन विभाग बूंदी के उपनिदेशक कन्हैयालाल युगल का कहना है कि झालीजीकाबराना पशुचिकित्सक एवं फोलाई पशुधन सहायक को गेण्डोली एवं फोलाई पंचायत क्षेत्र के गांवों की चिकित्सा व्यवस्था देखने की जिम्मेदारी सौंप दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो