ग्रामीणों ने मगरमच्छ को पकडकऱ वन विभाग को सौंपा

गुडली गांव में लंबे समय से घूम रहे मगरमच्छ को शनिवार को ग्रामीणों ने पकड़ कर वन विभाग को सौंप दिया।

By: pankaj joshi

Published: 02 Aug 2020, 07:57 PM IST

ग्रामीणों ने मगरमच्छ को पकडकऱ वन विभाग को सौंपा
केशवरायपाटन. गुडली गांव में लंबे समय से घूम रहे मगरमच्छ को शनिवार को ग्रामीणों ने पकड़ कर वन विभाग को सौंप दिया। गांव में लंबे समय से कभी नहर में तो कभी ड्रेनों में मगरमच्छ नजर आता था। जिससे लोग परेशान थे। उसे पकडऩे के लिए कई बार ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों से अनुरोध किया, लेकिन वह नहीं पकड़ पाए। मगरमच्छ से परेशान ग्रामीणों ने हिम्मत दिखा कर लंबे चौड़े मगरमच्छ को पकड़ कर रस्सी से बांधकर गांव में घुमाया। एक उत्साहित युवक ने तो इसे अपने कंधे में लेकर गांव में जुलूस निकाल कर वन विभाग को सौंप दिया।

 

मनरेगा शुरू करने की मांग को लेकर ताले लगाए
केशवरायपाटन. ग्राम पंचायत लेसरदा में मनरेगा कार्य चालू करने की मांग को लेकर शनिवार को आक्रोशित ग्रामीणों ने राजीव गांधी सेवा केंद्र पर प्रदर्शन कर ताला लगा कर विरोध किया। गांव के महिला पुरुष जुलूस के रूप में ग्राम पंचायत कार्यलय पहुंचे। सरपंच व सचिव के खिलाफ नारे बाजी करते हुए 15 दिन से बंद मनरेगा को शुरू करने की मांग की। कार्य शुरू नहीं होने से लोगों को रोजगार नहीं मिल रहा है। श्रमिकों ने सरपंच व सचिव उपेक्षा का आरोप लगाया। ताला लगाने वालो में अशोक गोचर , बुद्धिप्रकाश, मांगीलाल, अभिषेक, आकाश बाई, शान्ति बाई , संतोष बाई, शामिल थी।

 

संविदा कार्मिकों ने किया कार्य का बहिष्कार
हिण्डोली . हिण्डोली उपखंड क्षेत्र के आठ विद्युत ग्रिड सब स्टेशन में कार्यरत में कार्यरत संविदा तकनीकी कार्मिको ने वेतन बढ़ाने व समय पर वेतन का भुगतान करने की मांग को लेकर शनिवार को कार्य का बहिष्कार किया। इस दौरान निगम कार्यालय जाकर सहायक अभियंता को ज्ञापन भी दिया। अभियंता राजेंद्र सिंह ने बताया कि संविदा कर्मियों ने शिकायत की थी। इस मामले को दिखाया जाएगा। ज्ञापन देने वालो में कमलेश सैनी, महावीर सैनी,मुकेश नागर,फोरुलाल आदि मौजूद रहे।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned