scriptसीतापुरा में तुलाई बंद करने पर किसानों ने किया सडक़ जाम | Bundi News Bundi Rajasthan News, Wheat Purchase, Jam, Demonstration, T | Patrika News

सीतापुरा में तुलाई बंद करने पर किसानों ने किया सडक़ जाम

locationबूंदीPublished: Jun 19, 2020 11:27:12 am

Submitted by:

Narendra Agarwal

तालेड़ा उपखण्ड के एफसीआई के सरकारी गेहूं खरीद केंद्र पर गुरुवार से गेहूं खरीद बंद करने को लेकर आक्रोशित किसानों ने सडक़ जाम कर प्रदर्शन किया।

सीतापुरा में तुलाई बंद करने पर किसानों ने किया सडक़ जाम

सीतापुरा में तुलाई बंद करने पर किसानों ने किया सडक़ जाम

तालेड़ा. तालेड़ा उपखण्ड के एफसीआई के सरकारी गेहूं खरीद केंद्र पर गुरुवार से गेहूं खरीद बंद करने को लेकर आक्रोशित किसानों ने सडक़ जाम कर प्रदर्शन किया। सूचना पर तहसीलदार व पुलिस जाप्ता ने मौके पर पहुंच कर समझाइश की। एफसीआई के अधिकारियों से बातचीत की गई। तुलाई शुरू करवाने के आश्वासन पर किसानों ने आधा घंटे बाद सडक़ से जाम हटाया। भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय सदस्य अनिल जैन, भारतीय किसान संघ के जिला मंत्री रामनिवास मेहरा एवं तहसील अध्यक्ष भंवरलाल मीणा के नेतृत्व में दर्जनों किसानों ने सीतापुरा गेहूं खरीद केंद्र के बाहर ट्रॉलियां लगाकर सडक़ मार्ग अवरुद्ध कर दिया।
एफसीआई द्वारा गुरुवार से खरीद बंद का आदेश निकालने पर खरीद केंद्र पर गेहूं की 47 ट्रॉलियां बिना तुलाई के खड़ी रह गई। किस्म निरीक्षक हनुमान गुर्जर ने ऊपरी आदेश का हवाला देते हुए तुलाई के लिए मना कर दिया। इसके बाद किसानों ने मार्ग अवरुद्ध कर दिया। किस्म निरीक्षक ने एफसीआई के मंडल प्रबन्धक को अवगत करवाया। जिसके बाद किसानों की मांगे मानते हुए मौके पर उपस्थित 47 ट्रॉलियों की तुलाई पर सहमति दी गई। इस दौरान जीतू गुंजल, रामप्रकाश मीणा, शम्भू सिंह, देवराज छावड़ी, भैरूलाल मीणा सहित तीन दर्जन से अधिक किसान मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो