scriptकोरोना काल में होगी जजावर पीएचसी पीपीपी मोड से मुक्त | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Will be in the corona era,Jajawar phc | Patrika News

कोरोना काल में होगी जजावर पीएचसी पीपीपी मोड से मुक्त

locationबूंदीPublished: May 07, 2021 09:25:51 pm

राष्ट्रीय राजमार्ग 148 डी पर स्थित कस्बे की जजावर पीएचसी (अब सीएचसी में क्रमोन्नत) अब पीपीपी मोड से मुक्त होगी।

कोरोना काल में होगी जजावर पीएचसी पीपीपी मोड से मुक्त

कोरोना काल में होगी जजावर पीएचसी पीपीपी मोड से मुक्त

कोरोना काल में होगी जजावर पीएचसी पीपीपी मोड से मुक्त
जजावर. राष्ट्रीय राजमार्ग 148 डी पर स्थित कस्बे की जजावर पीएचसी (अब सीएचसी में क्रमोन्नत) अब पीपीपी मोड से मुक्त होगी। जानकारी के अनुसार जजावर पीएचसी का 20 मई 2016 को राज्य सरकार व लॉड्र्स एजुकेशन एंड हैल्थ सोसायटी (विश फाउंडेशन) के बीच 60 माह का करार हुआ था। जो अब 19 मई को पूरा होने को जा रहा है। ऐसे में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच जजावर पीएचसी का पीपीपी मोड से मुक्त होना सरकार के लिए चुनौती से कम नहीं होगा। जबकि कोरोना की दूसरी लहर में अब तक क्षेत्र में तीन दर्जन के करीब कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आ चुके है।
अभी यह स्टाफ मौजूद
जजावर पीएचसी में अभी एक चिकित्सक, दो जीएनएम, चार एएनम, एक एलएचवी, एक लैब टेक्नीशियन, दो वार्ड बॉय सहित कुल 16 कर्मचारी कार्यरत है। वहीं जजावर पीएचसी जजावर ,सीसोला, बाछोला पंचायत सहित आसपास के दो दर्जन गांवों के मरीजों को देखती है।
नहीं मिली अब तक वित्तीय स्वीकृति
जजावर कस्बे की पीपीपी मोड पर कार्यरत पीएचसी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में क्रमोन्नत करने की घोषणा के दो महीने बाद भी अभी तक वित्तीय स्वीकृति नहीं मिली। जबकि अब तो यह पीएचसी पीपीपी मोड से मुक्त होने जा रही है। ग्रामीणों ने मांग की है कि सरकार बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जल्द कदम उठाए ,ताकि ग्रामीणों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो