scriptचुनाव चिह्न आवंटन के साथ ही चुनावी समर में उतरे प्रत्याशी | Bundi News, Bundi Rajasthan News,With election symbol allocation,In el | Patrika News
बूंदी

चुनाव चिह्न आवंटन के साथ ही चुनावी समर में उतरे प्रत्याशी

नगर पालिका के 24 वार्डों में रहे 87 प्रत्याशियों को बुधवार को चुनाव चिह्न आवंटित कर दिए। भाजपा प्रत्याशी को कमल, कांग्रेस को पंजा और निर्दलीयों को उनकी पसंद का चिह्न दिया।

बूंदीJan 21, 2021 / 09:26 pm

पंकज जोशी

चुनाव चिह्न आवंटन के साथ ही चुनावी समर में उतरे प्रत्याशी

चुनाव चिह्न आवंटन के साथ ही चुनावी समर में उतरे प्रत्याशी

चुनाव चिह्न आवंटन के साथ ही चुनावी समर में उतरे प्रत्याशी
केशवरायपाटन नगर पालिका चुनाव
केशवरायपाटन. नगर पालिका के 24 वार्डों में रहे 87 प्रत्याशियों को बुधवार को चुनाव चिह्न आवंटित कर दिए। भाजपा प्रत्याशी को कमल, कांग्रेस को पंजा और निर्दलीयों को उनकी पसंद का चिह्न दिया।
वार्ड 1 में भाजपा से मधु, कांग्रेस से रतन कंवर, निर्दलीय संतोष बाई को बेट, वार्ड 2 में कांग्रेस से भानु प्रकाश, भाजपा से वनेश मीणा, निर्दलीय उमेश को सिलाई मशीन, वार्ड 3 में कांग्रेस से मोनिका, भाजपा से वंदना कुस्तला, वार्ड 4 में कांग्रेस आशीष शृंगी, भाजपा से केशव, निर्दलीय अशोक कुमार को आलमारी, राम सिंह को ऑटो रिक्शा, वार्ड 5 में भाजपा से आशीष कुमार, कांग्रेस से जाकिर हुसैन, निर्दलीय जितेन्द्र को गैस सिलेंडर, नवीन कुमार को सिलाई मशीन, सद्दाम शेख को ऑटो रिक्शा, सीताराम को गुब्बारा, वार्ड 6 में कांग्रेस से आरिफ, भाजपा से भोजराज, वार्ड 7 में कांग्रेस से भीमराज गोचर, भाजपा से राजेश कुमार, निर्दलीय बृजेश को आलमारी, वार्ड 8 में भाजपा से कैलाश चंद, कांग्रेस से तुषार शर्मा, निर्दलीय मोहित को गुब्बारा, वीरेंद्र सिंह को बेट, वार्ड 9 में भाजपा से दारा सिंह, कांग्रेस से पंकज राठौर, निर्दलीय कालूलाल को आलमारी, मनीष राठौर को गैस सिलेंडर, विशाल को बेट, वार्ड 10 में भाजपा से मुकेश कुमार, निर्दलीय अर्पित को गुब्बारा, ओम प्रकाश को गैस सिलेंडर, तेजकरण को बेट, वार्ड 11 में कांग्रेस से बद्रीलाल, निर्दलीय केशव कुमार को गैस सिलेंडर, सतवीर सिंह को गुब्बारा, वार्ड 12 में कांग्रेस से मीनाक्षी, निर्दलीय चंपाबाई को गुब्बारा, लाडकंवर को आलमारी चुनाव चिह्न मिला।
वार्ड 13 में श्यामा नामा निर्विरोध निर्वाचित घोषित की। वार्ड 14 में कांग्रेस से प्रदीप कुमार, भाजपा से भानु प्रकाश, निर्दलीय पंकज कुमार को ऑटो रिक्शा, श्याम को सिलाई मशीन, वार्ड 15 में कांग्रेस से रवि, भाजपा से शुभम, निर्दलीय राकेश कुमार को सीटी, शशि कुमार को बेट, सोहनलाल को गैस सिलेंडर, वार्ड 16 में कांग्रेस से इलियास अली, निर्दलीय कन्हैयालाल कराड़ को ऑटो रिक्शा, जुम्मा खां को गैस सिलेंडर, वार्ड 17 में भाजपा से मदनलाल, कांग्रेस से राधेश्याम, निर्दलीय महेंद्र कुमार को आलमारी, शोभा चंदेल को गैस सिलेंडर, वार्ड 18 में कांग्रेस से शाहबानो, निर्दलीय गुलनार बानो को टेलीफोन, वार्ड 19 में कांग्रेस से वसीम अकरम, निर्दलीय फरदीन तंवर को कैमरा, रईस मोहम्मद को बेट, शाहरुख खान को आलमारी, वार्ड 20 में कांग्रेस से मनजीत, भाजपा से यशस्वी, निर्दलीय अनीता को बेट, प्रिया कुमारी को सिलाई मशीन, वार्ड 21 में कांग्रेस से मुकेश कुमार, भाजपा से रामनारायण, वार्ड 22 में कांग्रेस से गजन्ती, भाजपा से राजविन्ता, निर्दलीय किरण पांचाल को सिलाई मशीन, वार्ड 23 में कांग्रेस से राजेन्द्र, भाजपा से शिवकरण, निर्दलीय अर्जुन को गैस सिलेंडर, भंवरलाल को सिलाई मशीन, महावीर को बेट, लोकेश कुमार को आलमारी, वार्ड 24 में कांग्रेस से रेखा, भाजपा से सुनीता बाई, निर्दलीय ज्योति को बेट, बिसरी बाई को गुबारा, संतोष को आलमारी, सर्वजीत कौर को गैस सिलेंडर, वार्ड 25 में कांग्रेस से अशोक बाई, भाजपा से आशीष वर्मा को चुनाव चिह्न आवंटित किया।
चुनाव चिह्न के साथ प्रचार में जुटे
कापरेन. नगर निकाय चुनाव में बुधवार को नगरपालिका कार्यालय में नाम वापसी के बाद शेष रहे 81 प्रत्याशियों को चिह्न आवंटित किए गए। रिटर्निंग अधिकारी ने उम्मीदवारों को चिह्न आवंटित करने के साथ ही प्रत्याशी भी अपने -अपने चुनाव चिह्न के साथ प्रचार में जुट गए। प्रचार सामग्री छपवानी शुरू कर दी। वार्ड 17 में सर्वाधिक 8 प्रत्याशी रहे। नगरपालिका में इस बार पालिकाध्यक्ष के लिए एससी की सीट आरक्षित है। एससी के लिए 25 में से 5 ही वार्ड आरक्षित है। जिनमें भी 2 वार्ड एससी महिला के लिए होने से पालिकाध्यक्ष की दावेदारी करने वाले अधिकतर प्रत्याशियों ने वार्ड 17 में चुनाव लडऩे के लिए
नामांकन भरे।
प्रत्याशियों को किए चिह्न आवंटित
लाखेरी. पालिका चुनाव के तहत बुधवार को निर्वाचन अधिकारी प्रमोद कुमार ने भाजपा, कांगे्रस, बसपा व निर्दलीय प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटित किए। निर्वाचन अधिकारी ने सुबह निर्धारित समय पर स्वतंत्र व राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों को उपखण्ड कार्यालय में बुलाया था। 35 वार्ड से 40 बूथों पर मतदान होना था, एक प्रत्याशी के निर्विरोध निर्वाचन होने से अब 39 बूथों पर ही मतदान होगा। पालिका के 34 वार्डों से कांगे्रस के 34, भाजपा के 32, बसपा के 4, निर्दलीय 42 प्रत्याशी मैदान में रहे। दूसरी ओर प्रत्याशियों को बैलेट पेपर भी सौंपे गए कि इवीएम मशीन में उनका नाम कौन से नंबर पर रहेगा।

Home / Bundi / चुनाव चिह्न आवंटन के साथ ही चुनावी समर में उतरे प्रत्याशी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो