scriptसड़क नहीं होने से कीचड़ से निकल रहे ग्रामीण | Bundi News, Bundi Rajasthan News,with no road,from the mud,villagers l | Patrika News

सड़क नहीं होने से कीचड़ से निकल रहे ग्रामीण

locationबूंदीPublished: Sep 27, 2021 06:35:50 pm

बूंदी पंचायत समिति की सबसे बड़ी पंचायत लोईचा के सुंदरपुरा गांव के लोगों को आज भी गांव में जाने के लिए सड़क नहीं होने से कीचड़ से निकलना पड़ रहा है। बरसात के दिनों में तो गांव में जाने में भी पसीना बहाना पड़ता है, तब जाकर लोग अपने घरों में पहुंच पा रहे हैं।

सड़क नहीं होने से कीचड़ से निकल रहे ग्रामीण

सड़क नहीं होने से कीचड़ से निकल रहे ग्रामीण

सड़क नहीं होने से कीचड़ से निकल रहे ग्रामीण
नमाना. बूंदी पंचायत समिति की सबसे बड़ी पंचायत लोईचा के सुंदरपुरा गांव के लोगों को आज भी गांव में जाने के लिए सड़क नहीं होने से कीचड़ से निकलना पड़ रहा है। बरसात के दिनों में तो गांव में जाने में भी पसीना बहाना पड़ता है, तब जाकर लोग अपने घरों में पहुंच पा रहे हैं।
सडक़ निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीण सरपंच से लेकर मुख्यमंत्री तक गुहार लगा चुके हैं, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। सुंदरपुरा निवासी गिर्राज मालव, बद्री मालव, चौथमल मालव, प्रहलाद मालव, नवल धाकड़ ने बताया कि गरड़दा मार्ग से गांव में जाने के लिए 1 किलोमीटर अंदर जाना पड़ता है। अंदर की सडक़ की आज दिन तक मरम्मत नहीं हुई है। जिसके चलते सडक़ पर 12 महीने कीचड़ रहता है। बरसात में तो निकलना भी मुश्किल हो जाता है। जगह-जगह गहरे गड्ढे हो गए हैं। पानी की निकासी नहीं होने के चलते घरों का पानी भी आम रास्ते पर ही आ जाता है। जिससे गड्ढों में पानी भर जाने से निकलना दुश्वार हो रहा है।
ग्रामीणों का कहना है कि 15 वर्ष पहले सडक़ का पंचायत की ओर से गड्ढे भरने का काम करवाया था, लेकिन उस समय भी कार्य गुणवत्ता पूर्ण नहीं होने से 1 वर्ष में ही सड़क पर पड़े गड्ढे उखड़ गए। उसके बाद आज दिन तक किसी ने इस सड़क का निर्माण नहीं करवाया। गांव में लगने वाली चौपालों में भी कई बार सड़क निर्माण की मांग रख चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो