scriptविश्व पर्यटन दिवस पर पावणों का किया स्वागत, छात्र-छात्राओं ने किया कुंड में श्रमदान | Bundi news, Bundi rajasthan news, World Tourism Day,foreign tourist,we | Patrika News
बूंदी

विश्व पर्यटन दिवस पर पावणों का किया स्वागत, छात्र-छात्राओं ने किया कुंड में श्रमदान

विश्व पर्यटन दिवस एवं राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में शुक्रवार को जिला प्रशासन एवं पर्यटन विभाग की ओर से धाभाइयों का कुंड परिसर में श्रमदान किया गया।

बूंदीSep 27, 2019 / 08:57 pm

पंकज जोशी

विश्व पर्यटन दिवस पर पावणों का किया स्वागत, छात्र-छात्राओं ने किया कुंड में श्रमदान

विश्व पर्यटन दिवस पर पावणों का किया स्वागत, छात्र-छात्राओं ने किया कुंड में श्रमदान

बूंदी. विश्व पर्यटन दिवस एवं राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में शुक्रवार को जिला प्रशासन एवं पर्यटन विभाग की ओर से धाभाइयों का कुंड परिसर में श्रमदान किया गया।यहां शहनाई वादन से कार्यक्रमों की शुरुआत हुई।
कुंड परिसर एवं आस-पास के क्षेत्र की श्रमदान कर साफ सफाई की गई। खिलाडियों, स्कूल व कॉलेज के छात्र-छात्राओं आदि ने मिलकर यह श्रमदान किया। इस अवसर पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। इंटेक संयोजक वियजराज सिंह, एडवोकेट राजकुमार दाधीच ने बच्चों से प्रश्न पूछे। विश्व पर्यटन दिवस के उपलक्ष्य में विदेशी सैलानियों का पारंपरिक स्वागत किया गया। जिससे विदेशी पर्यटक गद्गद् नजर आए।
इस अवसर पर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी जगदीश शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी तेजकंवर, एडीइओ ओमप्रकाश गोस्वामी, स्काउट सीओ गिरिराज गर्ग, सहायक पर्यटन अधिकारी प्रेमशंकर सैनी, अशोक शर्मा आदि मौजूद थे।
टूरिस्ट गाइड जोगिंदर और रविन्द्र ने कहा कि इस मौके पर पर्यटन स्थल नि:शुल्क रहे। इंग्लैंड के रॉब दो बार बूंदी आ चुके, इस बार वह अपने साथ परिवार के छह लोगों को लेकर आए। रॉब ने धाभाई कुंड में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि कई देशों में लोग बात तक नहीं करते, लेकिन यहां की मेहमान नवाजी से वो अभिभूत हो गए।

Home / Bundi / विश्व पर्यटन दिवस पर पावणों का किया स्वागत, छात्र-छात्राओं ने किया कुंड में श्रमदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो