scriptलिखित आश्वासन के बाद ही उठाया विवाहिता का शव | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Written assurance,Picked up only,Marr | Patrika News

लिखित आश्वासन के बाद ही उठाया विवाहिता का शव

locationबूंदीPublished: Dec 02, 2020 07:53:17 pm

तलवास गांव में खेत पर काम करने के दौरान हाइटेंशन विद्युत लाइन का तार टूटकर गिरने से लगे करंट से तलवास गांव की विवाहिता रिंकूबाई माली की मौत के बाद मंगलवार को नैनवां सीएचसी में पोस्टमार्टम के बाद परिजनों ने शव उठाने से इनकार कर दिया।

लिखित आश्वासन के बाद ही उठाया विवाहिता का शव

लिखित आश्वासन के बाद ही उठाया विवाहिता का शव

लिखित आश्वासन के बाद ही उठाया विवाहिता का शव
हाइटेंशन विद्युत लाइन का तार टूटकर गिरने से करंट से विवाहिता की मौत का मामला
नैनवां . तलवास गांव में खेत पर काम करने के दौरान हाइटेंशन विद्युत लाइन का तार टूटकर गिरने से लगे करंट से तलवास गांव की विवाहिता रिंकूबाई माली की मौत के बाद मंगलवार को नैनवां सीएचसी में पोस्टमार्टम के बाद परिजनों ने शव उठाने से इनकार कर दिया। साथ ही परिवार को मुआवजा की मांग को लेकर ग्रामीणों के साथ भाजपा पदाधिकारी धरने पर बैठ गए। बाद में जिला कलक्टर के निर्देश पर बूंदी से जेवीवीएनएल के अधिकारी चिकित्सालय पहुंचे और मुआवजे का लिखित आश्वासन दिया। इसके बाद परिजनों ने शव उठाया।
अधिकारियों का घेराव किया
देई भाजपा के मंडल अध्यक्ष कन्हैयालाल मीणा, पूर्व उपप्रधान जगदीश नागर, पूर्व पालिकाध्यक्ष प्रमोद जैन, पुखराज ओसवाल, गोपीलाल सैनी, नैनवां शहर भाजपा अध्यक्ष गोपीलाल सैनी, पूर्व पार्षद रजनीश शर्मा, रामबाबू सैनी सहित अन्य पदाधिकारी भी धरने पर बैठ गए। भाजपा पदाधिकारियों ने केशवरायपाटन विधायक चन्द्रकांता मेघवाल व पूर्व कृषि मंत्री प्रभूलाल सैनी को मामले की जानकारी दी। दोनों भाजपा नेताओं ने जिला कलक्टर से बात की। जिला कलक्टर ने बूंदी से जेवीवीएनएल अधिकारियों को भिजवाया। नैनवां पुलिस भी पहुंची। दोपहर को अधीक्षण अभियंता के टीए व अधिशासी अभियंता जेके अग्रवाल, करवर के सहायक अभियंता एसएस नागर व नैनवां के सहायक अभियंता चिकित्सालय पहुंचे तो उनका घेराव कर लिया। घटना के मामले में जेवीवीएनएल के अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने व मुआवजा उपलब्ध कराने के लिए लिखकर दिए जाने की मांग की। अधिशासी अभियंता द्वारा नियमानुसार मुआवजा उपलब्ध कराने की बात लिखकर दिए जाने व जांच में दोषी पाए जाने पर कार्रवाई करने के आश्वासन के बाद दोपहर एक बजे शव को मोर्चरी से उठाया।
यह है मामला
जानकारी के अनुसार सोमवार दोपहर को देई थाना क्षेत्र के तलवास गांव में 11 केवी हाइटेन्शन विद्युत लाइन का तार टूटने से करंट लगने से अरनेठा गांव निवासी बद्रीलाल माली की 27 वर्षीय पत्नी रिंकू मीणा की मौत हो गई थी। विवाहिता 6 माह की गर्भवती थी। विवाहिता रिंकूबाई के डेढ़ वर्ष से लेकर 6 वर्ष तक की चार पुत्रियां है।
मृतका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर नियमानुसार मुआवजा दिया जाएगा। विभाग द्वारा जांच करवाई जाएगी। मामले में दोषी पाए जाने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
जेके अगवाल, अधिशासी अभियंता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो