फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण कार्यक्रम शुरू

अर्हता तिथि 1 जनवरी 2021 के संदर्भ में विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का प्रारूप प्रकाशन शुक्रवार को यहां राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में किया गया।

By: Narendra Agarwal

Published: 21 Nov 2020, 12:22 PM IST

18 जनवरी को होगा मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन
बूंदी. अर्हता तिथि 1 जनवरी 2021 के संदर्भ में विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का प्रारूप प्रकाशन शुक्रवार को यहां राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में किया गया।
उपजिला निर्वाचन अधिकारी ए.यू. खान ने बताया कि जिले में पंचायतीराज आम चुनाव-2020 चार चरणों में होगा। इसकी सभी तैयारियां एवं व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई। कोरोना संक्रमण के दौरान पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव महत्वपूर्ण रहेंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष गुप्ता ने भी मतदाताओं से मतदान के दिन मास्क लगाकर मतदान केन्द्र में आने व सोशल डिस्टेसिंग की पालना करने की अपील की। सुरक्षित मतदान के लिए सभी मतदान केन्द्रों पर हैण्ड सेनिटाइजेशन की व्यवस्था रहेगी।
एकीकृत मतदाता सूचियों का प्रारूप प्रकाशन शुक्रवार को कर दिया। 21 दिसम्बर तक दावे एवं आपत्तियां ली जाएंगी। 29 नवम्बर एवं 6 दिसम्बर की विशेष तिथियां को राजनीतिक दलों के बूथ स्तरीय अभिकर्ताओं के साथ दावे व आपत्तियों के आवेदन पत्र प्राप्त करने के लिए मतदान केन्द्रों पर विशेष अभियान चलाया जाएगा। 19 दिसम्बर को मतदाता सूचियों के सम्बन्धित भाग के प्रविष्टियों का ग्राम सभा, स्थानीय निकाय एवं आवासीय वेलफेयर सोसायटी के साथ बैठक आयोजित कर पठन व सत्यापन किया जाएगा। 11 जनवरी 2021 तक दावे एवं आपत्तियों का निस्तारण होगा तथा 15 जनवरी तक पूरक की तैयारी व सूचियों का प्रकाशन किया जाएगा। 18 जनवरी को मतदाता सूचियों का अन्तिम प्रकाशन किया जाएगा।

Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned