scriptनलों में आ रहा गंदा पानी, लोगों ने किया प्रदर्शन | Bundi News, Bundi Rajasthan,Ravines,Dirty water,Display,Chakan Dam,Dri | Patrika News
बूंदी

नलों में आ रहा गंदा पानी, लोगों ने किया प्रदर्शन

इंद्रगढ़. चाकन बांध पेयजल योजना की पाइपलाइन से कस्बे में गंदा पानी आने की शिकायत को लेकर कस्बे के करीब 2 दर्जन से भी अधिक लोगों ने कांग्रेस नेता सन्मति हरकारा व राजेन्द्र गौतम के नेतृत्व में कस्बे में स्थित जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कनिष्ठ अभियंता कार्यालय पर प्रदर्शन किया।

बूंदीOct 15, 2019 / 12:20 pm

पंकज जोशी

नलों में आ रहा गंदा पानी, लोगों ने किया प्रदर्शन

नलों में आ रहा गंदा पानी, लोगों ने किया प्रदर्शन

इंद्रगढ़. चाकन बांध पेयजल योजना की पाइपलाइन से कस्बे में गंदा पानी आने की शिकायत को लेकर कस्बे के करीब 2 दर्जन से भी अधिक लोगों ने कांग्रेस नेता सन्मति हरकारा व राजेन्द्र गौतम के नेतृत्व में कस्बे में स्थित जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कनिष्ठ अभियंता कार्यालय पर प्रदर्शन किया। सूचना मिलने पर इंद्रगढ़ तहसीलदार नरेंद्र सिंह हाडा भी मौके पर पहुंच गए। लोगों ने तहसीलदार को बताया कि चाकन बांध पेयजल योजना के पानी में अत्यधिक क्लोरीन मिलाए जाने से कड़वा पानी आ रहा है जिसको पीना तक संभव नहीं है। पानी में फ्लोराइड की मात्रा अधिक होने के कारण कस्बे में कई लोगों को दस्त लगने की शिकायत बढ़ती जा रही है। कस्बे में पहले जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की ओर से नलकूपों के माध्यम से पेयजल आपूर्ति की जाती थी जिनका पानी साफ सुथरा होता था। नलकूपों में वर्तमान में पर्याप्त पानी मौजूद है। इसलिए चाकन बांध की पेयजल आपूर्ति को बंद करवाकर जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के नलकूपों से ही जलापूर्ति चालू करवाई जाए। कस्बे में जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कनिष्ठ अभियंता का पद पिछले 4 सालों से रिक्त चल रहा है। इस पद पर वर्तमान में कनिष्ठ अभियंता की नियुक्ति हो चुकी है। लेकिन उन्होंने अब तक भी कार्यभार ग्रहण नहीं किया। ऑफिस में एकमात्र वरिष्ठ लिपिक देवीलाल मीणा मौजूद है। कस्बे की कई गलियों में पाइप लाइनों में लीकेज है। सप्लाई चालू होने के दौरान इन लिकेजों से पानी बहता है। और सप्लाई बंद होने के साथ ही सडक़ व नालियों का गंदा पानी वापस पाइप लाइनों में चला जाता है। जिससे जलापूर्ति चालू होने पर नलों के माध्यम से घरों में गंदा पानी पहुंच रहा है। जिसके कारण लोगों के बीमार होने की आशंका बनी हुई है। प्रदर्शन को लेकर कस्बेवासी सुबह पौने 10 बजे जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग कार्यालय पहुंच गए जहां उन्होंने जमकर नारेबाजी की।

Home / Bundi / नलों में आ रहा गंदा पानी, लोगों ने किया प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो