दो माह से नहीं टपका नलों में पानी तो महिलाओं का फूटा रोष

कस्बे के जोश्या का खेड़ा और रामदेव मन्दिर मोहल्ले में पिछले दो माह से नलों में पानी नहीं आने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By: Narendra Agarwal

Updated: 02 Jul 2020, 06:55 PM IST

कापरेन. कस्बे के जोश्या का खेड़ा और रामदेव मन्दिर मोहल्ले में पिछले दो माह से नलों में पानी नहीं आने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वार्ड की महिलाओं में जलदाय विभाग के प्रति गहरा रोष है। पेयजल समस्या के समाधान की मांग को लेकर जोश्या का खेड़ा और रामदेव मन्दिर मोहल्ले की महिलाएं एकत्रित होकर बुधवार को जलदाय विभाग कार्यालय पहुंची। जहां जिम्मेदार अधिकारी नहीं मिलने पर कर्मचारियों के सामने नाराजगी प्रकट की। कार्यालय पर पहुंची रामदेव मन्दिर मोहल्ला निवासी महिला कलावती बाई, प्रेमबाई, रुक्मिणी, पिंकी, रतन बाई ने बताया कि पिछले दो माह से नई पाइप लाइन डालने के लिए सडक़ खोदकर छोड़ रखी हैं। पाइप लाइन नहीं डालने से वह भी वापस भर गई।
पाइप लाइन नहीं डालने से दो माह से नलों में पानी नहीं आया है। इधर-उधर से , सरकारी हैण्डपंप से पानी भरकर काम चलाना पड़ता हैं। जोश्या का खेड़ा से पहुंची महिला ममता बाई, गिरिजा बाई, सुनीता, धनकंवर, सुरजाबाई आदि ने बताया कि खेड़ा के एक मोहल्ले में रात को 9 बजे और सुबह साढ़े चार बजे सप्लाई की जा रही हैं। जब सब लोग सोते हैं उस समय नलों में पानी के इंतजार में महिलाओं की नींद उड़ी रहती हैं। इसके बावजूद नलों में पर्याप्त दबाव से पानी सप्लाई नहीं होता हैं। जलदाय विभाग के सहायक अभियंता अंजली मीणा ने बताया कि नई पाइप लाइन डालने के लिए नगरपालिका द्वारा खुदाई करवानी थी जो अब तक नहीं हो पाने से कार्य अटका हुआ है। जोश्या का खेड़ा में भी नई पाइप लाइन डालने के लिए प्रपोजल भेजा हुआ है। शीघ्र ही दोनों स्थानों पर पेयजल समस्या का समाधान करवाने के प्रयास किए जाएंगे।

Show More
Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned