लूट की वारदात से आक्रोशित हुए व्यापारी, दी आंदोलन की चेतावनी

Narendra Agarwal | Publish: Jul, 19 2019 12:50:59 PM (IST) Bundi, Bundi, Rajasthan, India

कस्बे के किराना व्यापारी अतिव जैन से नोटों से भरा बैग लूटकर ले जाने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर

केशवरायपाटन. कस्बे के किराना व्यापारी अतिव जैन से नोटों से भरा बैग लूटकर ले जाने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर गुरुवार को व्यापार मंडल के अध्यक्षों ने उपखंड अधिकारी के नाम तहसीलदार गजेन्द्र सिंह को ज्ञापन दिया। किराना व्यापार मंडल अध्यक्ष एवं पार्षद हरमिन्द्र सिंह भटिया के नेतृृत्व में कपड़ा व्यापार, सर्राफा व्यापार, जनरल मर्चेन्ट एसोसिएशन, मोबाइल एसोसिएशन, बर्तन व्यापार संघ, होलसेल व्यापर मंडल के अध्यक्षों ने ज्ञापन देकर चेतावनी दी कि तीन दिन में लूट के आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो आंदोलन किया जाएगा। ज्ञापन देने वालों में पूर्व पालिका अध्यक्ष भगवानदास मलिक, ओम काइल्या, राजकुमार कहालिया, श्याम बिहारी गुप्ता, विष्णु चित्तौड़ा, अतिव जैन, आशीष शर्मा, नरेश कुमार गुप्ता शामिल थे।

यह रखी मांगें
ज्ञापन में बताया कि नगर पालिका बोर्ड ने कस्बे में सीसीटीवी लगाने का प्रस्ताव ले रखा है, लेकिन कैमरे नहीं लगने से लुटरों की पहचान नहीं हो पाई है। कैमरे तुरन्त लगवाए जाए। गामछ पुलिस व पटोलिया मार्ग पर पुलिस चौकी खोली जाए और पुलिस गश्त बढ़ाई जाए।

दूसरे दिन भी नहीं लगा सुराग
तहसील रोड पर किराना व्यापारी अतिव जैन अपने पिता दिनेश जैन के साथ दुकान बंद कर बुधवार रात करीब दस बजे घर जा रहे थे। टेम्पो स्टैंड के घुमाव पर पहले से घात लगाकर बैठे दो बाइक सवारों किराना व्यापारी के हाथ बैग छीन लिया और फरार हो गए। बैग में डेढ़ लाख रुपए थे। पुलिस को सूचना देने पर नाकाबंदी भी कराई गई, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। वारदात के 36 घटे बाद भी पुलिस खाली हाथ है। वारदात के बाद कस्बे के व्यापारियों में रोष उत्पन्न हो गया।

कस्बे में लगातार बढ़ रही वारदातें
कस्बे में आमजन के साथ लगातार वारदातें बढ़ती जा रही है। पुलिस वारदात के बाद कुछ देर हाथ पैर मारकर चुपचाप बैठ जाती है। कस्बे की बिगड़ती कानून व्यवस्था से लोगों में रोष बढ़ता जा रहा है। कस्बे में रात्रि गश्त के पुख्ता इंतजाम नहीं होने से लुटेरे व चोर बेखौफ वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। पूर्व में कस्बे में कई बडी वारदातें हो गई, लेकिन पुलिस एक भी नहीं खोल पाई। यहां खोड़ा मोहल्ले में वृद्धा के गले से मंगलसूत्र छीनने, गुर्जर समाज के मंदिर से वृद्धा की चैन गायब करने, भगत सिंह कॉलोनी में मकान से दिनदहाड़े ताले तोडकऱ दो लाख के जेवर चुराने की वारदात का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है।
कस्बे में व्यापारी के साथ हुई लूट के बाद नाकाबंदी की गई थी, लेकिन लुटेरों का सुराग नहीं लग पाया। पुलिस टीमें लुटेरों की खोज में लगा रखी है। संदिग्ध लोगों पर निगरानी रखी जा रही है। मामले को खोलने का प्रयास किया जा रहा है।
अभिषेक पारीक, थाना प्रभारी

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned