script

संदिग्ध परिस्थितियों में मृत मिली मादा बघेरा

locationबूंदीPublished: Jan 27, 2020 12:28:15 pm

Submitted by:

Narendra Agarwal

जिले के रामगढ़ विषधारी वन्यजीव अभयारण्य के बांसखोल के जंगल में रविवार सुबह एक मादा बघेरा संदिग्ध परिस्थितियों में मृत मिली। वन विभाग ने मृत वन्य जीव का पोस्टमार्टम करवाकर मामला

संदिग्ध परिस्थितियों में मृत मिली मादा बघेरा

संदिग्ध परिस्थितियों में मृत मिली मादा बघेरा

बूंदी. जिले के रामगढ़ विषधारी वन्यजीव अभयारण्य के बांसखोल के जंगल में रविवार सुबह एक मादा बघेरा संदिग्ध परिस्थितियों में मृत मिली। वन विभाग ने मृत वन्य जीव का पोस्टमार्टम करवाकर मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार सुबह के समय कुछ चरवाहों ने बांसखोल के जंगल में एक एनीकट के नजदीक पैंथर का शव पड़ा होने की सूचना वन विभाग को दी। रेंजर नीरज जैन के नेतृत्व में वन कर्मी मोके पर पंहुचे तथा मृत वन्यजीव को बून्दी लेकर आए। बाद में तीन पशु चिकित्सकों की टीम ने मृत वन्यजीव का पोस्टमार्टम किया। पैंथर की मौत का वास्तविक कारण पोस्टमार्टम की विस्तृत रिपोर्ट आने पर ही पता चल सकेगा। पशु चिकित्सकों के अनुसार पैंथर भूखा था तथा उसके बीमार होने की भी आशंका जताई जा रही है।

भजन संध्या में रात भर बरसा श्याम रंग
नैनवां. कस्बे में चल रहे श्री श्याम प्रतिमा प्राण प्रतिष्ठा समारोह में रविवार रात को गढ़ चोक मैदान में आयोजित श्याम भजन संध्या में आगरा, दिल्ली व जयपुर से आए भजन गायकों ने रात भर श्याम रंग बरसाया। भजन संध्या में उमड़े श्रद्धालुओं के कारण पूरा गढ़ चोक मैदान खाँचाखच भरा रहा। राधा-कृष्ण के रास के भजनों के साथ खाटू श्याम की महिमा के भजनों पर श्रद्धालु झूमते रहे। रात नौ बजे जयपुर के भजन गायक निजाम भाई ने गणेश वंदना और हनुमान जी की स्तुति के बाद श्याम भजनों की प्रस्तुतियों के बाद दिल्ली से आई भजन गायिका ऋतु पांचाल ने राधा व कृष्ण के रास के भजनों की प्रस्तुति ने रंग बरसाना शुरू किया तो श्रद्धालु झूमने लग गए। पकड़ ले हाथ बनवारी….,कुछ तो है यार तेरी सरकारी में…., अपना बनाकर देख यार सांवरिया….., श्याम पिया मेरी रंग दे चुनरिया….भजनों की प्रस्तुतियां दी। आगरा के भजन गायक राजू बावरा ने म्हारी झोपड़ी में श्याम जी पधारे, किस्मत की मेरी चमके सितारे….,डिसेंट सांवरिया एक्सीडेंट सांवरिया प्रेजिडेंट सांवरिया सहित अन्य भजनों की प्रस्तुतियां दी। रात ढाई बजे महाआरती के बाद समापन हुआ।

ट्रेंडिंग वीडियो