लोकसभा अध्यक्ष ने दु:ख की घड़ी में घर-घर पहुंचकर बांटा दर्द

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि कोरोना अभी गया नहीं। इस महामारी ने कई परिवार उजाड़ दिए, जिनको भुलाया नहीं जा सकता।

By: Narendra Agarwal

Published: 27 Jun 2021, 06:52 PM IST

केशवरायपाटन. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि कोरोना अभी गया नहीं। इस महामारी ने कई परिवार उजाड़ दिए, जिनको भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि अभी और सतर्क रहने की जरूरत है। 2 गज की दूरी, मास्क व सैनिटाइजर के माध्यम से ही इसे रोका जा सकता है। सभी लोग लापरवाही नहीं बरत कर सतर्क रहें।
लोकसभा अध्यक्ष बिरला शनिवार को केशवरायपाटन सहित आस-पास के गांव में कोरोना से मृतक परिवारों के परिजनों के घर पहुंचकर कुशलक्षेम पूछी एवं ढांढस बंधाया। उन्होंने कहा कि ‘बेटे और भाई के रूप में फर्ज निभाने को हर समय तैयार हूं’। बिरला ने माधोराजपुरा, निमोठा, लेसरदा, हालीहेड़ा, अरनेठा पहुंचकर कोरोना से मृत्यु होने के बाद उनके परिजनों से मिलकर सांत्वना दी। बिरला के साथ विधायक चंद्रकांता मेघवाल, भाजपा जिला महामंत्री योगेंद्र शृंगी, भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष गोपाल नागर, प्रधान वीरेंद्र सिंह हाड़ा, उपप्रधान बद्रीलाल मीणा, बृजेश गुप्ता, गोपेश्वर निरखी, श्याममनोहर भगत, आशीष बिरला साथ रहे।

नहीं करवाया स्वागत
कोरोना की चपेट में आने के बाद मृत्यु होने वाले परिवारों को ढांढस बंधाने पहुंचे लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने कहीं भी अपना स्वागत नहीं करवाया। बिरला ने कहा कि स्वागत को छोड़ो। कोई समस्या हो या मेरे लायक कोई सेवा हो तो बताओ। बिरला के यहां पहुंचने पर मात्रा रोड पर महावीर जांगिड़ ने हस्तनिर्मित चंदनकास्ट की भगवान केशव की प्रतिमा भेंट की। यहां के बाद माधोराजपुरा होते हुए निमोठा गांव पहुंचे तो ग्रामीणों ने उप प्रधान बद्रीलाल मीणा के नेतृत्व में ज्ञापन देकर निमोठा गांव को ग्राम पंचायत सूनगर से जोडऩे की मांग की। लाखेरी खुर्द के ग्रामीणों ने पेयजल समस्या का ज्ञापन दिया। ग्रामीण पप्पू लाल मेघवाल, मोहनलाल मीणा, भंवर लाल, रमेशी बाई ने बताया कि गांव में पेयजल संकट रहता है। जिससे महिलाएं परेशान है।

लोकसभा अध्यक्ष को बताई पीड़ा
नोताड़ा. लोकसभा अध्यक्ष को क्षेत्र के लोगों ने समस्याओं से अवगत कराया। घाट का बराना सरपंच कृष्ण मुरारी मीणा, संदीप जैन, विष्णु शर्मा, रमाशंकर, मुकुट शर्मा ने ज्ञापन सौंपकर घाट का बराना रेलवे स्टेशन पर यात्रा के लिए आने वाले लोगों को नदी पार करने में आने वाली बाधा को देखते हुए पुलिया निर्माण की मांग रखी। घाट का बराना ग्राम पंचायत में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खुलवाने, घाट का बराना व मालिकपुरा के बीच स्थित रेलवे क्रॉसिंग गेट -134 को बंद नहीं होने देने या फिर इस स्थिति में ओवरब्रिज बनावाने के लिए ज्ञापन सौंपे। इधर, नोताड़ा क्षेत्र के भाजपा नेता बलराम मालव ने बाझरडली अण्डरपास में भरने वाले पानी की समस्या से अवगत कराया।
झालीजी का बराना. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला शनिवार को कस्बे में पहुंचे और कोरोना महामारी के दौरान मृतकों के घर गए और परिजनों को ढांढस बंधाया। उन्होंने हर सम्भव मदद का ग्रामीणों को भरोसा दिया। इधर, लोकसभा अध्यक्ष को इस दु:ख की घड़ी में अपने बीच पाकर दर्द को हलका महसूस किया। उन्हें लगा कि किसी ने तो उनके दर्द को समझा। लोकसभा अध्यक्ष यहां आधा दर्जन परिवारों के बीच गए और उनके साथ बैठकर पूरे हालातों के बारे में जानकारी की। उन्होंने सभी को मदद का पूरा भरोसा दिया। इस दौरान केशवरायपाटन विधायक चंद्रकांता मेघवाल, प्रधान वीरेन्द्र सिंह हाड़ा, निजी सचिव हरिनंद कहार, राजकुमार बागला, रामबाबू शर्मा, मदनलाल मीणा, बुद्धिप्रकाश गोचर, बलराम मालव, गोपाल नागर, बृजराज सिंह, महेन्द्र सिंह हाड़ा आदि मौजूद थे।

Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned