scriptबालिकाओं को सक्षमीकरण को लेकर दिया प्रशिक्षण | Bundi Rajasthan News, Bundi News, Training, Education, Information, Or | Patrika News

बालिकाओं को सक्षमीकरण को लेकर दिया प्रशिक्षण

locationबूंदीPublished: Oct 16, 2019 01:18:30 pm

Submitted by:

Narendra Agarwal

बालिकाओं के सक्षमीकरण को लेकर मंगलवार को महारानी गल्र्स स्कूल में भारतीय जैन संगठना की ओर से दो दिवसीय ट्रेनिंग प्रोग्राम का

बालिकाओं को सक्षमीकरण को लेकर दिया प्रशिक्षण

बालिकाओं को सक्षमीकरण को लेकर दिया प्रशिक्षण

बूंदी. बालिकाओं के सक्षमीकरण को लेकर मंगलवार को महारानी गल्र्स स्कूल में भारतीय जैन संगठना की ओर से दो दिवसीय ट्रेनिंग प्रोग्राम का उदï्घाटन संगठन के वरिष्ठ सदस्यों ने किया। कार्यक्रम में बालिकाओं को वर्तमान समय में निर्णय चयन, मित्रता के दौरान अपने आप को सुरक्षित रखते हुए व्यवहार करने आदि की जानकारी दी गई। उपाध्यक्ष अनिता जैन ने यह प्रशिक्षण दिया। इस मौके पर अध्यक्ष महेश पाटोदी, सचिव आदित्य भंडारी, सह सचिव अशोक जैन, महिला अध्यक्ष अनिता जैन एवं प्रोजेक्ट डायरेक्टर कविता जैन, प्रदीप जैन, महिला अधिकारिता विभाग के भैरूप्रकाश नागर, समाज के वरिष्ठ विधिचंद छाबड़ा, महेंद्र हरसौरा, ओम जैन आदि उपस्थित थे।
ओवर टाइम का करो भुगतान
बूंदी. जयपुर विद्युत वितरण श्रमिक संघ (भामस) का एक प्रतिनिधिमण्डल संयुक्त प्रदेश महामंत्री वैभव शंृगी के नेतृत्व में अधीक्षण अभियंता (बूंदी वृत) से मिला और ओवर टाइम का भुगतान दिलवाने और सुरक्षा उपकरणों के वितरण की मांग की। प्रतिनिधिमण्डल में जिलाध्यक्ष वी.एस. रंगनाथन, संगठन मंत्री देवीलाल कारपेंटर, उपाध्यक्ष राजेन्द्र कुमार त्रिपाठी, दुर्गालाल सैनी, राजेन्द्र खत्री, देवराज सिंह आदि शामिल थे।
बैठक में विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा
बूंदी. विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल की बैठक मंगलवार को जिला मंत्री मांगीलाल गोचर की अध्यक्षता में हनुमान धर्मशाला में हुई। बैठक में पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में स्वयं सेवक प्रकाशपाल के परिवार की हत्या करने की निंदा की गई। वहीं बुधवार को जिला कलक्टे्रट के सामने प. बंगाल की मुख्यमंत्री के पुतले के साथ प्रदर्शन कर ज्ञापन देने और मानधाता छत्री निर्माण सहित कई मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक में नगर अध्यक्ष पीताम्बर शर्मा, नगर मंत्री प्रशांत मोदी, जिला संयोजक लक्की चौपड़ा, नगर सह संयोजक किशन कुमावत आदि मौजूद थे।
सुरक्षा देने की मांग
बूंदी. बिशनपुरा निवासी फोरूलाल ने थानाधिकारी को ज्ञापन देकर उसकी पुत्री को सुरक्षा देने की मांग की। ज्ञापन में बताया कि उसकी पुत्री का अपहरण करने वाले आरोपियों ेको अभी तक गिरफ्तार नहीं किया है। आरोपी उसकी पुत्री को धमकी दे रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो