चोरी की बिजली से रोशन हो रहे थे घर, विजिलेंस टीम ने किया दो लाख दस हजार का जुर्माना

जयपुर विद्युत वितरण निगम की विजिलेंस टीम ने बंूदी रोड क्षेत्र के गांव में बिजली चोरी करने वालों पर कार्रवाई करते हुए एक दर्जन से अधिक उपभोक्ताओं की वीसीआर भरी।

By: Narendra Agarwal

Published: 15 Jun 2020, 11:29 AM IST

लाखेरी. जयपुर विद्युत वितरण निगम की विजिलेंस टीम ने बंूदी रोड क्षेत्र के गांव में बिजली चोरी करने वालों पर कार्रवाई करते हुए एक दर्जन से अधिक उपभोक्ताओं की वीसीआर भरी। सहायक अभियंता मुकेश चौहान व कनिष्ठ अभियंता नचिकेत जगदीश के नेतृत्व में आधा दर्जन तकनीकी कर्मचारियों के दल ने शाम को बूंदी रोड पर चमावली, कांकरा व उतराना गांव में आंकड़े डाल कर बिजली चोरी कर रहे लोगों पर कार्रवाई की और आंकडे हटाए। इस दौरान विजिलेंस दल में तीनों गांवों के १४ उपभोक्ताओं की वीसीआर भरते हुए दो लाख दस हजार रुपए का जुर्माना किया। निर्धारित अवधि में जुर्माना राशि जमा नहीं कराने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आधे में अंधेरा, आधे में उजाला, गर्मी में ग्रामीण हो रहे परेशान
कापरेन. बालोद ग्राम पंचायत से जुड़े डोलर गांव के बैरवा बस्ती में पिछले आठ दिनों से विद्युत ट्रांसफार्मर खराब होने से आधे गांव में विद्युत आपूर्ति ठप हैं। ग्रामीण रामकुवार बैरवा, मुकेश बैरवा, मोतीलाल, चौथमल आदि ने बताया कि बैरवा बस्ती में 16 कनेक्शन का ट्रांसफार्मर लगा हुआ है। जिस पर विद्युत निगम द्वारा क्षमता से अधिक कनेक्शन दे रखे हैं और अन्य अवैध कनेक्शन भी चल रहे है। भार अधिक होने से आए दिन ट्रांसफार्मर जलते रहते हैं और आपूर्ति बाधित होने पर लोगों द्वारा निजी खर्चे से ठीक करवानी पड़ती हैं। पिछले आठ दिनों से ट्रांसफार्मर ही जल कर पड़ा है। निगम के कर्मचारी बकाया जमा करवाने के बाद ही ट्रांसफार्मर लगाने की बात कह रहे है। ग्रामीणों ने शीघ्र बिजली आपूर्ति सुचारू करवाने की मांग की हैं।

कम वोल्टेज मिलने से लोग हो रहे परेशान
हिण्डोली. हिण्डोली कस्बे के रैगर मोहल्ला व पास की बस्तियों में गत दिनों से वोल्टेज कम आने से रात के समय लोगों के कूलर पंखे कम गति से चल रहे हैं। जानकारी के अनुसार रैगर मोहला, देवजी की गली, निकट की बस्तियों में वोल्टेज कम आ रहा है। मोहल्ले के संजय सिंह एवं प्रवीण चांवरिया ने बताया कि वोल्टेज की समस्या को लेकर कई बार निगम के सहायक अभियंता से भी मिल चुके हैं, लेकिन समाधान नहीं हुआ। लोगों ने निगम के अधिशासी अभियंता को ज्ञापन भेजकर समस्या समाधान की मांग की है।

Show More
Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned