scriptनियुक्ति से वंचित रहे अभ्यर्थियों ने पालिका में किया प्रदर्शन | Candidates not being deprived of appointment, performed in the municip | Patrika News

नियुक्ति से वंचित रहे अभ्यर्थियों ने पालिका में किया प्रदर्शन

locationबूंदीPublished: Jul 19, 2018 03:37:56 pm

Submitted by:

Devendra

सफाईकर्मियों की नियुक्ति से वंचित रहे अभ्यर्थियों ने नैनवां नगर पालिका कार्यालय पर प्रदर्शन कर चयनित किए सफाईकर्मियों के सफाई कार्य के अनुभव प्रमाणपत्रों की जांच कराने की मांग की।

Nainav, Bundi, cleaners, of, appointment, from, deprived, remained, candidates, Wednesday

नियुक्ति से वंचित रहे अभ्यर्थियों ने पालिका में किया प्रदर्शन

नैनवां. बूंदी. सफाईकर्मियों की नियुक्ति से वंचित रहे अभ्यर्थियों ने बुधवार को नैनवां नगर पालिका कार्यालय पर प्रदर्शन कर व अधिशासी अधिकारी को ज्ञापन देकर चयनित किए सफाईकर्मियों के सफाई कार्य के अनुभव प्रमाणपत्रों की जांच कराने की मांग की।
सफाईकर्मियों की नियुक्ति से वंचित रहे पचास से अधिक अभ्यर्थियों ने पहले उपखंड अधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। उपखंड अधिकारी के कार्यालय में नहीं मिलने पर अभ्यर्थी रैली के साथ नारे लगाते हुए नगरपालिका कार्यालय पर पहुंचे। यहां कार्यालय के बाहर आधे घंटे तक प्रदर्शन करने के बाद धरना देकर बैठ गए।
अधिशासी अधिकारी के नहीं मिलने पर कनिष्ठ अभियंता को ज्ञापन दिया। प्रदर्शन करने वालों में महिलाएं भी शामिल थीं। अधिशसी अधिकारी के नाम दिए ज्ञापन में लिखा कि जिन अन्य समाजों के अभ्यर्थियों का चयन कर नियुक्ति दी है उनके सफाई कार्य के अनुभव प्रमाण पत्रों की जांच कराई जाए। इधर अधिशासी अधिकारी जितेन्द्र कुमार मीणा का कहना है कि सफाईकर्मियों का चयन राज्य सरकार द्वारा निर्धारित नियमों के आधार पर लॉटरी से किया है।
चयनितों को भी नहीं मिल पाई नियुक्ति
नैनवां नगरपालिका में सफाई कर्मचारियों के पदों पर चयनित किए सफाईकर्मियों की नियुक्ति के आदेश नगरपालिका द्वारा बुधवार को भी जारी नहीं किए गए। अधिशासी अधिकारी जितेन्द्र कुमार मीणा ने बताया कि लॉटरी से नगरपालिका में 6 8 सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति के स्वायत शासन विभाग से ऑनलाइन नियुक्ति आदेश तो जारी हो गए, लेकिन स्वायत शासन विभाग की वेबसाइट पर नैनवां नगरपालिका की मेल आईडी नहीं खुल पा रही, जिससे नियुक्ति आदेश जारी नहीं हो पा रहे। नगरपालिका ने पालिका के बाहर नोटिस चस्पा किया है जिस पर लिखा है कि जिस दिन नियुक्ति आदेश जारी किए जाएंगे उस दिन चयनित अभ्यर्थियों को उनके फोन पर सूचना दे दी जाएगी।
महिलाओं ने प्रदर्शन कर जताया रोष
इंद्रगढ़. नगर पालिका में सफ ाई कर्मचारी के पद पर नियुक्ति नहीं मिलने आक्रोशित वाल्मीकि समाज की महिलाओं का धरना तीसरे दिन बुधवार को भी पालिका भवन के सामने जारी रहा। शाम को महिलाओं ने मुख्यमंत्री के पुतले के साथ प्रदर्शन कर रोष जताया।
महिलाओं का आरोप था कि पालिका प्रशासन वाल्मीकि समाज के अलावा अन्य जाति वर्ग के लोगों से सफ ाई कार्य नहीं करना चाहता, उन्हें ऑफि स में बिठना चाहता है। तीन दिन से अन्य जाति वर्ग के एक भी सफ ाई कर्मचारी ने कस्बे में कोई सफ ाई कार्य नहीं किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो