अन्धविश्वास का खेल:पन्द्रह वर्ष पहले मरे पुत्र की आत्मा लेने पहुंचा परिवार...चिकित्सालय में दिनभर चला ड्रामा

By: Suraksha Rajora

Published: 13 Jun 2018, 06:22 PM IST

Bundi, Bundi, Rajasthan, India
1/2

अस्पताल प्रशासन बना रहा मूकदर्शक, जारी रहा टोना टोटका

बूंदी. जिला चिकित्सालय में मंगलवार का दिन आत्मा लेने आने वालों के नाम रहा। वे कामयाब कितने हुए यह किसी को पता नहीं, लेकिन यह ड्रामा यहां दिनभर चलता दिखाई पड़ा।यह सब कुछ चलता रहा, लेकिन जिला चिकित्सालय प्रशासन को इससे कोई सरोकार नहीं दिखा।

 

इन्हें चिकित्सालय की सुरक्षा व्यवस्था में लगे कर्मचारियों ने भी नहीं टोका।वे इन्हें टकटकी लगाकर देखते रहे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बसोली थाना इलाके के रामी की झोपडिय़ा गांव से पांच-छह जने आए और पुराने जनाना चिकित्सालय के दरवाजे पर तंत्र-मंत्र शुरू कर दिए। इसे देखन के लिए यहां बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए।

 


जब जानकारी की तो पता चला कि पन्द्रह वर्ष पहले रामी बाई को बेटा हुआ था जिसकी प्रसव के दौरान ही मौत हो गई थी। उसी बेटे की आत्मा लेने यहां आए हैं।आत्मा लेने परिवार सहित ढोल बाजे के साथ वे यहां पहुंचे थे। पूजा-अनुष्ठान के बाद वे घर पर चबूतरा बनाकर उसकी स्थापना करेंगे।

 


सबसे बड़ी बात यह रही कि यह सारा खेल अस्पताल प्रशासन की आंखों के सामने चलता रहा, लेकिन वह इसे रोकने की जगह मूकदर्शक बनकर देखते रहे। यही हाल अस्पताल के अन्य हिस्सों में भी देखने को मिले। कुछ लोग ट्रोमा सेन्टर में भी आत्मा लेने आए, जिससे मरीजों को परेशानी झेलनी पड़ गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned