scriptChief Minister Ashok Gehlot in Bundi | बूंदी में बोले मुख्यमंत्री गहलोत : मेरे प्रदेश की जनता के लिए भीख मांगनी पड़ी तो मुझे कोई शर्म नहीं | Patrika News

बूंदी में बोले मुख्यमंत्री गहलोत : मेरे प्रदेश की जनता के लिए भीख मांगनी पड़ी तो मुझे कोई शर्म नहीं

हिण्डोली विधानसभा क्षेत्र के ठीकरदा गांव में आए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा रहे साथ

बूंदी

Updated: November 17, 2021 05:06:21 pm

बूंदी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार को बूंदी जिले के हिण्डोली विधानसभा क्षेत्र के ठीकरदा ग्राम पंचायत में आयोजित प्रशासन गांव के संग अभियान शिविर में शामिल हुए। मुख्यमंत्री दोपहर को यहां हेलीकॉप्टर से पहुंचे। उन्होंने शिविर स्थल पर पहुंचकर यहां लगाई गई अलग-अलग विभागों की स्टॉल्स का जायजा लिया और मौजूद अधिकारियों से अब तक की प्रगति जानी।
Bundi में बोले मुख्यमंत्री गहलोत : मेरे प्रदेश की जनता के लिए भीख मांगनी पड़ी तो मुझे कोई शर्म नहीं
Bundi में बोले मुख्यमंत्री गहलोत : मेरे प्रदेश की जनता के लिए भीख मांगनी पड़ी तो मुझे कोई शर्म नहीं
मुख्यमंत्री गहलोत ने अपने उद्बोधन में हिण्डोली विधानसभा क्षेत्र के सथूर गांव के बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय को माध्यमिक एवं उप स्वास्थ्य केंद्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में क्रमोन्नत करने की मंच से घोषणा की। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अन्नदाता को सडक़ पर ला दिया, जबकि कांग्रेस ने लोगों को फ्री इलाज, फ्री जाचें, फ्री शिक्षा सहित तमाम तरह की सुविधाएं दी। युवाओं को नौकरियां दी। उन्होंने कहा कि 20 साल पहले जब प्रदेश का मुख्यमंत्री बना तब भीषण अकाल पड़ा था। तब काम के बदले अनाज योजना शुरू की। उस वक्त भाजपा की नेता वसुंधरा राजे ने कहा था कि राजस्थान का मुख्यमंत्री दिल्ली में भीख मांग रहा है, तब मैं केंद्र से 32 लाख मैट्रिक टन गेहूं लेकर आया था। उन्होंने कहा कि मुझे आज भी यह कहने में कतई संकोच नहीं है कि मेरे प्रदेश की जनता की भूख मिटाने के लिए मुझे भीख भी मांगने पड़ी तो कोई शर्म नहीं। हमने किसी को भूख से नहीं मरने दिया। उन्होंने मंच से लोगों को भरोसा दिया कि सरकार उनके सुख-दु:ख में हमेशा साथ खड़ी है।
मास्क लगाएं, मास्क भी वैक्सीन से कम नहीं
मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि मास्क लगाएं, क्योंकि मास्क भी इस कोरोना महामारी में वैक्सीन का काम करता है। उन्होंने उपस्थित लोगों को बताया कि विदेशों में तो चौथी लहर आ गई है। मुख्यमंत्री ने सभा में मौजूद अधिकतर लोगों के मास्क लगाए होने की प्रशंसा की। उन्होंने प्रदेश में कोविड-19 के दौरान आमजन की सेवा का भी उल्लख किया। कहा कि मेरे एक आह्वान पर लोग, सामाजिक संस्थाएं खाने की व्यवस्था के लिए उमड़ पड़े, किसी को भूखा नहीं सोने दिया गया।
नरेगा ने दिया हर हाथ को काम
गहलोत ने कांग्रेस सरकार की नरेगा योजना को सबसे श्रेष्ठ योजना बताया। नरेगा के लिए कहा कि कोविड-19 में हजारों लोग बेरोजगार हो गए थे, नरेगा स्कीम थी जिसने हर हाथ को काम दिया। मुख्यमंत्री ने मंच से राज्य सरकार की कई योजनाओं और किए गए कार्यों का भी उल्लेख किया।
500 बेटियों के स्कूल को कॉलेज बना देंगे
मुख्यमंत्री गहलोत ने घोषणा की कि जिस विद्यालय में 500 बालिकाओं का नामांकन हो जाएगा, उसे महाविद्यालय का दे दर्जा दिया जाएगा। खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना ने क्षेत्र की समस्याएं गिनाई। उन्होंने वन क्षेत्र में आने वाले गांवों में सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिलने की जानकारी मंच से मुख्यमंत्री को दी। सभा में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष एवं शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने सरकार के नवाचार गिनाए। सभा में कांग्रेस प्रदेश प्रदेश उपाध्यक्ष हरिमोहन शर्मा, जिला प्रमुख चंद्रावती कंवर सहित कई नेता मंचासीन रहे। जिला कलक्टर रेणु जयपाल ने प्रशासन गांव के संग शिविरों में अब तक की उपलब्धियां गिनाई।
शिलान्यास भी किया
मुख्यमंत्री ने ठीकरदा ग्राम पंचायत में प्रशासन गांवों के संग शिविर में बूंदी, दलेलपुरा, अलोद, मेण्डी एमडीआर-52 सडक़ का चौड़ाईकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य का शिलान्यास किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के विजेताओं से पीएम मोदी ने किया संवाद, 'वोकल फॉर लोकल' के लिए मांगी बच्चों की मददसंसद में फिर फूटा कोरोना बम, बजट सत्र से पहले सभापति नायडू समेत अब तक 875 कर्मचारी संक्रमितकर्नाटक में कोविड के 50 हजार नए मामले आने के बाद भी सरकार ने हटाया वीकेंड कर्फ्यू, जानिए क्या बोले सीएमRepublic Day 2022 parade guidelines: बिना टीकाकरण और 15 साल से छोटे बच्चों को परेड में नहीं मिलेगी इजाजतदेश में कोरोना के बीते 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा नए मामले, जानिए कुल एक्टिव मरीजों की संख्यासुप्रीम कोर्ट के वकीलों को मिला रिकॉर्डेड कॉल, दिल्ली में कश्मीर का झंडा फहराने की धमकीसेल्स एंड टाइल्स व्यापारी के घर GST का छापा, सुबह-सुबह पहुंची टीम, घर, गोदाम और दुकान में खंगाले दस्तावेजमुठभेड़ में ढेर हुआ ईनामी नक्सली कमांडर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.