चिलचिलाती धूप में घंटों कतार मे, खड़े-खड़े आ रहे चक्कर

बिजली के बिल जमा कराने के लिए मंगलवार को शहर के बाशिंदों को खासी मशक्कत करनी पड़ी।

By: pankaj joshi

Published: 10 Apr 2019, 12:48 PM IST

बूंदी. बिजली के बिल जमा कराने के लिए मंगलवार को शहर के बाशिंदों को खासी मशक्कत करनी पड़ी। चिलचिलाती धूप के बीच दर्जनों लोगों को कतारों में खड़ा रहना पड़ा। तापमान भी अधिक था।कई बुजुर्गों को तो कतार में खड़े-खड़े चक्कर आ गए, लेकिन बारी नहीं आई। बूंदी के लंका गेट रोड स्थित जयपुर विद्युत वितरण निगम कार्यालय में यह हाल काउंटर बंद होने तक दिखाई पड़े। कतार में खड़े सुभाष भंडारी ने बताया कि बिजली के बिल जमा कराने को लेकर कोई गंभीर नहीं। लोगों की परेशानी की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा। इस दशा को सुधारा जाना चाहिए। कई जने सुबह नौ बजे पहुंचे थे जिनकी दोपहर तक भी बारी नहीं आई।
कैसे छोड़ें कतार
72 वर्षीय नसीबन ने बताया कि सुबह आई थी, दोपहर तक भी बारी नहीं हुई। 65 वर्षीय कालूराम बिजली निगम से ही सेवानिवृत्त हुए, लेकिन आज के हाल बदतर हो गए। कालूराम ने बताया कि हाल में सुधार होना चाहिए। बुजुर्गों ने बताया कि पानी पीने के लिए भी कतार छोडऩे के नहीं हैं।
पहले तीन थे काउंटर
बिजली के बिल जमा कराने के लिए पहले तीन काउंटर थे। जिसमें उपभोक्ताओं के बिल कम समय में जमा हो रहे थे। बीते कुछ दिनों से एक काउंटर को बंद कर दिया गया। जिससे इस भीषण गर्मी में परेशानी बढ़ गई। निगम ने नैनवां रोड स्थित कार्यालय में भी बिल जमा कराने की व्यवस्था को बंद कर दिया।
अधिकारियों के निर्देश पर एक काउंटर किया है।यदि परेशानी हो रही है तो इसे उच्चाधिकारियों को बताएंगे।
अजय सोनी, सहायक अभियंता, जयपुर विद्युत वितरण निगम, बूंदी

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned