scriptअध्यापक भर्ती में 50 की जगह 30 फीसदी महिला आरक्षण करें CM भजनलाल, बताया ये कारण | CM Bhajanlal should make 30% reservation for women instead of 50% in teacher recruitment, told this reason | Patrika News
बूंदी

अध्यापक भर्ती में 50 की जगह 30 फीसदी महिला आरक्षण करें CM भजनलाल, बताया ये कारण

बूंदी के हिण्डोली में युवा नेता विक्रम सिंह के नेतृत्व में युवा व छात्र उपखंड अधिकारी कार्यालय पहुंचे। जहां पर नारेबाजी के साथ उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा ।

बूंदीJun 27, 2024 / 05:30 pm

Santosh Trivedi

women reservation in rajasthan
हिण्डोली। राजस्थान सरकार द्वारा सरकारी नौकरी में महिला आरक्षण 30 से बढ़ाकर 50 फीसदी करने के विरोध में मुख्यमंत्री भजनलाल के नाम उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

युवा नेता विक्रम सिंह के नेतृत्व में युवा व छात्र उपखंड अधिकारी कार्यालय पहुंचे। जहां पर नारेबाजी के साथ उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा । हाडा ने बताया कि प्रदेश के युवा महिला सशक्तिकरण के खिलाफ नहीं है, लेकिन एक तरफ अध्यापक भर्ती में आरक्षण बढ़ाना न्यायोचित नहीं है।
प्रदेश की महिलाएं पहले से मेधावी व सक्षम हैं। प्रदेश का युवा बेरोजगारी की मार झेल रहा है। पुरुषों की पीड़ा को समझते हुए 50 फीसदी आरक्षण के निर्णय को वापस लेकर फिर से 30 फीसदी किया जाए।
ज्ञापन में बताया कि अगर मुख्यमंत्री द्वारा फैसला जल्द ही नहीं लिया जाता है तो विधानसभा का घेराव किया जाएगा। इस दौरान गोपाल गुर्जर, सियाराम गुर्जर,राधे,अजय सेन,कमलेश सैनी सहित दो दर्जन से अधिक युवा मौजूद रहे।

Hindi News/ Bundi / अध्यापक भर्ती में 50 की जगह 30 फीसदी महिला आरक्षण करें CM भजनलाल, बताया ये कारण

ट्रेंडिंग वीडियो