scriptCrime : बूंदी में बदमाश सरे बाजार से ले गए एटीएम, दस मिनिट में चार लाख उडाए | Crime : Five robbers stolen ATM with 4 lac Rupee | Patrika News

Crime : बूंदी में बदमाश सरे बाजार से ले गए एटीएम, दस मिनिट में चार लाख उडाए

locationबूंदीPublished: Nov 15, 2017 07:55:34 pm

Submitted by:

Suraksha Rajora

चार लाख से भरी एटीएम मशीन ले उड़े चोर, पांच जनों ने की वारदात, कुछ ही देर में चोरी के लोडिंग वाहन में ले भागे

Crime : Five robbers stolen ATM with 4 lac Rupee

बूंदी. शहर के घनी आबादी वाले इलाकेे की मु य सडक़ नैनवां रोड स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की एटीएम मशीन को मंगलवार देर रात अज्ञात चोर ले उड़े। एटीएम मशीन में ४ लाख ११ हजार ३०० रुपए थे। घटना का पता बुधवार सुबह करीब ५.३० बजे बैंक पहुंचे चौकीदार को लगा। सूचना पर उपअधीक्षक समदर सिंह व उपनिरीक्षक तेज सिंह पहुंचे और जांच शुरू की। चोरों को पकडऩे के लिए जिलेभर में नाकाबंदी भी करवाई, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। शाखा प्रबंधक प्रमोद कुमार गाठिया ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कर बताया कि चोर देर रात करीब १.३० बजे बैंक के एटीएम कक्ष में घुसे और नोटों से भरी एटीएम मशीन को उठाकर बाहर ले आए। फिर लोडिंग वाहन में रखकर ले उड़े। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें

काश! सभी मुक्तिधामों में होती विकास समिति, तो उन की भी हालत होती ऐसी

सीसीटीवी कैमरे में कैद वारदात
चोरी की वारदात के बाद पुलिस अधिकारियों ने एटीएम कक्ष के सीसीटीवी कैमरों को खंगाला तो उसमें पूरी वारदात नजर आ गई। कैमरे में पांच जने एटीएम कक्ष में घुसते हुए दिख रहे हैं। इनमें से दो जनों ने मुंह पर कपड़ा बांध रखा था। अन्य के चेहरे साफ नजर आ रहे थे। पांचों ने कक्ष से एटीएम उठाया और बाहर रखे वाहन में डालकर ले गए।

यह भी पढ़ें

जवाहर लाल नेहरू ने खुद ही कर दी थी अपनी मौत की भविष्यवाणी, हाथ में माला लेकर करते थे ये काम


पास में खड़ा लोडिंग वाहन भी चोरी
नैनवां रोड स्थित बैंक के पास ही सद्दाम नामक व्यक्ति का मकान है। मकान के बाहर उसका लोडिंग वाहन खड़ा था, जो मंगलवार रात को चोरी हो गया। सुबह वाहन मालिक भी अपने वाहन को तलाश रहा था। पुलिस का मानना है कि चोर एटीएम मशीन को सद्दाम के लोडिंग वाहन में ही लेकर भागे हैं। चोरों ने पहले लोडिंग वाहन चुराया। इसके बाद एटीएम मशीन को उसमें डालकर ले गए ।

यह भी पढ़ें

OMG: कोर्ट के इन आदेशों के बाद हो जाएगी स्कूलों की मनमानी बंद

आईजी ने भी लिया जायजा
बैंक से एटीएम चोरी होने की वारदात के बाद कोटा रंैज के आईजी विशाल बंसल व पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधु भी घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने खाली पड़े एटीएम कक्ष सहित आसपास के क्षेत्र का जायजा लिया। इसके बाद अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें

कोटा स्टोन माइनिंग समूह पर आयकर का छापा, दर्जन भर ठिकानों पर जांच कर रहे 100 अफसर

नहीं चौकीदार, सुरक्षा दरकिनार
जानकारी के अनुसार एटीएम कक्ष में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कोई चौकीदार नहीं था। मशीन को भी जमीन में फाउंडेशन बनाकर फिक्स नहीं किया गया था। एटीएम मशीन फर्श पर ऐसे ही रखी हुई थी। जिससे चोर आसानी से कुछ ही देर में उसे उठाकर ले गए। ऐसे में सुरक्षा को लेकर काफी कमी नजर आई है।

यह भी पढ़ें

भंसाली की

पदमावती के विरोध में उतरे सांसद बिरला, बोले- गौरवशाली इतिहास से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं

व्यस्ततम मार्ग फिर भी…
शहर का नैनवां रोड सबसे व्यस्ततम मार्ग है। इस मार्ग पर चौबीस घंटे वाहनों की आवाजाही रहती है। पुलिस की गाडिय़ां भी रात को गश्त करते हुए गुजरती है। नैनवां रोड तिराहे पर भी पुलिस की गश्त रहती है। इसके बावजूद चोर आसानी से वारदात को अंजाम दे गए। एटीएम कक्ष के कैमरों में मार्ग पर वाहन निकलते भी दिख रहे हैं। फिर भी चोर बेफ्रिक होकर वारदात को अंजाम देते नजर आए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो