दहेलवालजी पशु मेले के लिए 22 लाख का बजट पारित

दहेलवालजी पशु मेले के लिए 22 लाख का बजट पारित

Nagesh Sharma | Publish: Sep, 10 2018 08:58:47 PM (IST) Bundi, Rajasthan, India

दहेलवालजी पशु मेला 2018 के आयोजन को लेकर सोमवार को नैनवां नगर पालिका बोर्ड की बैठक हुई।

पालिका बोर्ड की बैठक में हुआ निर्णय
25 से शुरु होगा मेला, पांच दिन होंगे कार्यक्रम
नैनवां. दहेलवालजी पशु मेला 2018 के आयोजन को लेकर सोमवार को नैनवां नगर पालिका बोर्ड की बैठक हुई। जिसमें मेल के लिए 22 लाख रूपए का बजट पारित किया गया। मेले में पांच दिनों तक सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। पालिकाध्यक्ष मधुकंवर की अध्यक्षता में हुई बैठक में पार्षदों ने कस्बे में सफाई व्यवस्था व बैठक में लिए जाने वाले निर्णयों की पालना नहीं कराने पर पालिका प्रशासन के प्रति रोष व्यक्त किया। अधिशासी अधिकारी जितेंद्र कुमार मीणा की ओर से दहेलवालजी पशु मेला-2018 के आयोजन का बैठक में प्रस्ताव रखा। इस पर पार्षदों ने सर्वसम्मति से मेला आयोजन के लिए 22 लाख रूपए का बजट पारित किया। मेले में शिक्षण संस्थाओं के सांस्कृतिक कार्यक्रम, हाडौती स्तरीय व अखिल भारतीय कवि सम्मेलन के आयोजन की भी सहमति बनी। मेला 25 सितम्बर से दस अक्टूबर तक चलेगा। वहीं हाडौती स्तरीय कवि सम्मेलन भी होगा।
प्रस्तावों पर नहीं होती कार्रवाई
बैठक में होने वाले निर्णयों पर पालिका प्रशासन की ओर से अमल नहीं करने पर उपाध्यक्ष देवेंद्र सिंह, पार्षद अमजद खान, रजनीश शर्मा, वर्षा ओसवाल सहित अन्य पार्षदों ने बोर्ड की बैठक में लिए जाने वाले निर्णयों पर पालिका प्रशासन द्वारा कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया। पार्षदों ने कहा कि हर बैठक में सफाई, रोड लाइटों की समस्या, आवारा मवेशियों की समस्या के समाधान पर चर्चा होती है। लेकिन पालिका प्रशासन इस पर कोई कार्रवाई नहीं करता।
बजरी पर रोक, मत करो नए टैण्डर
पार्षद अमजद खान ने बजरी पर रोक होने तक नए टैंडर जारी नहीं करने का प्रस्ताव रखा। जिसका सभी पार्षदों ने समर्थन किया। आवारा मवेशियों को सड़कों से हटाने के लिए पार्षदों ने नगर पालिका की ओर से कस्बे में गोशाला संचालित करने का प्रस्ताव रखा। पार्षद अनिरूद्ध शाह ने उनियारा रोड पर मोटर मार्केट के नाले की सफाई कराने की मांग रखी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned