scriptदाना चुगते ही कबूतर हो गए बेहोश…पढि़ए कैसे | Dana was doves soon after unconscious ... How to Read | Patrika News

दाना चुगते ही कबूतर हो गए बेहोश…पढि़ए कैसे

locationबूंदीPublished: Aug 25, 2018 03:43:13 pm

Submitted by:

Devendra

ग्राम टहला में शुक्रवार को दादी मां मंदिर विकास समिति की ओर से बड़ानयागांव में स्थित एक व्यापारी से कबूतरों के लिए खरीदा गया दाना सड़ा गला होने से विवाद हो गया।

Dana was doves soon after unconscious ... How to Read

दाना चुगते ही कबूतर हो गए बेहोश…पढि़ए कैसे

बसोली. बूंदी. ग्राम टहला में शुक्रवार को दादी मां मंदिर विकास समिति की ओर से बड़ानयागांव में स्थित एक व्यापारी से कबूतरों के लिए खरीदा गया दाना सड़ा गला होने से विवाद हो गया।

मंदिर विकास समिति के अध्यक्ष प्रकाश गुर्जर ने बताया कि गुरुवार को बड़ानयागांव स्थित सुनील कुमार जैन की दुकान से कबूतरों के लिए 13 सौ रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से 17 हजार का दाना खरीदा था। शुक्रवार सुबह दाना खाने के बाद कुछ कबूतर अचेत होकर गिर गए। सभी कट्टों में जब दाना चेक किया गया तो पूरा दाना सड़ा गला एवं बदबूदार निकला। व्यापारी को इस मामले में सूचना दी तो उसने दाना बदलने से मना कर दिया।
इसके बाद गांव के लोग एवं मंदिर विकास समिति के सदस्य दानों को कट्टों में भरकर दुकान पर ले गए, जहां पर दोनों पक्षों में विवाद हो गया। जानकारी मिलने पर पुलिस पहुंची और व्यापारी को पकडक़र थाने ले आई। जहां पर व्यापारी एवं समिति के सदस्यों के बीच समझौता हो गया।
उधर मामले की जानकारी मिलने पर खाद्य निरीक्षक गिरिराज शर्मा हिंडोली थाने पर पहुंचे और गेहूं के कट्टों के नमूने लिए। शर्मा ने बताया कि नमूने की जांच रिपोर्ट आने के बाद व्यापारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
रक्षा मंत्रालय ने कलक्टर से मांगी रिपोर्ट
हिंडोली. पंचायत समिति के बाहर लगातार 10 दिन से चल रहे पूर्व सैनिक भगवान सिंह के धरने के मामले में रक्षा मंत्रालय व सैनिक कल्याण विभाग राजस्थान सरकार ने जिला कलक्टर से रिपोर्ट मांगी है।
पूर्व सैनिक भगवान सिंह अपनी भूमि पर हो रहे कब्जे को हटाने की मांग को लेकर पंचायत समिति कार्यालय के बाहर धरने पर बैठा हुआ है। इस सम्बंध में कोई कार्रवाई नहीं होने पर रक्षा मंत्रालय व राज्य सरकार को भी शिकायत की गई थी।
मामले को गम्भीरता से लेते हुए रक्षा मंत्रालय के अपर सचिव एसएन चौहान ने जिला कलक्टर और राजस्थान सरकार सैनिक कल्याण विभाग के उप सचिव हेमन्तदास रामचंदानी ने निदेशक सैनिक कल्याण विभाग कार्रवाई के सम्बंध में रिपोर्ट मांगी है। शुक्रवार को धरने के समर्थन में कांग्रेस सेवा दल के पूर्व मुख्य सचेतक विकास शर्मा, नटवर गौतम, गजराज, दुर्गालाल, महावीर भी बैठे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो