scriptमरीज की मौत पर बूंदी अस्पताल में हंगामा, पार्षद ने नर्सिंगकर्मी से की मारपीट | death of cancer patient in the ruckus Bundi hospital | Patrika News

मरीज की मौत पर बूंदी अस्पताल में हंगामा, पार्षद ने नर्सिंगकर्मी से की मारपीट

locationनई दिल्लीPublished: Dec 20, 2016 02:16:00 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

परिजनों ने लगाया उपचार में लापरवाही का आरोप, पांच घंटे तक नहीं उठाया शव, कलक्टर के आदेश पर रात को कराया पोस्टमार्टम

परिजनों ने लगाया उपचार में लापरवाही का आरोप, पांच घंटे तक नहीं उठाया शव, कलक्टर के आदेश पर रात को कराया पोस्टमार्टम

जिला अस्पताल में सोमवार को कैंसर पीडि़त रोगी की मौत होने पर परिजनों ने नर्सिंगकर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। परिजनों के साथ आए पार्षद ने एक नर्सिंगकर्मी से मारपीट कर दी। 
सूचना पर उपखण्ड अधिकारी हिम्मताराम मेहरा व पीएमओ डा. नवनीत विजय मौके पर पहुंचे और परिजनों से समझाइश की, लेकिन वे लापरवाही बरतने वाले नर्सिगकर्मी के खिलाफ कार्रवाई व मुआवजे की मांग करते रहे। इसके चलते पांच घंटे तक शव को मेडिकल वार्ड से नहीं उठाया गया। रात करीब साढ़े आठ बजे परिजनों के मानने पर जिला कलक्टर के आदेश पर पोस्टमार्टम कराया गया। 
विकास नगर निवासी कैंसर पीडि़त भगवानदास (60) को तबीयत खराब होने पर परिजनों ने सोमवार दोपहर 12.30 बजे जिला अस्पताल के मेडिकल वार्ड में भर्ती कराया था। चिकित्सक ने नर्सिंगकर्मियों को रोगी के ऑक्सीजन लगाने को कहा, लेकिन ड्यूटी पर मौजूद नर्सिंगकर्मी ने रोगी को ऑक्सीजन नहीं लगाई। दोपहर बाद करीब 3 बजकर 40 मिनट पर वृद्ध की मृत्यु हो गई। 
मौत के बाद परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा। इसी दौरान भाजपा पार्षद मुकेश माधवानी ने मेडिकल वार्ड में ड्यूटी पर मौजूद मेल नर्स द्वितीय रामप्रसाद मीणा से मारपीट कर दी। उधर मृतक के पुत्र विक्की ने नर्सिंगकर्मी की लापरवाही से पिता की मौत होने की कोतवाली थाना पुलिस को रिपोर्ट दी है। जिस पर पुलिस जांच कर रही है। 
नर्सिंगकर्मियों ने मारपीट पर जताया रोष

नर्सेज एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष मेघवाहन सिंह व पदाधिकारियों ने मारपीट की घटना पर रोष जताया। पीडि़त नर्सिंगकर्मी ने बताया कि 3 बजकर 15 मिनट पर परिजन उसके पास आए। इस पर उसने तत्काल 3.30 बजे चिकित्सक को बुला लिया। उसने हर संभव उपचार किया, लेकिन 3 बजकर 40 मिनट पर मौत हो गई। उपचार में लापरवाही नहीं बरती गई। 
ऑक्सीजन नहीं लगाने की जांच की जाएगी। जिला कलक्टर ने मुआवजे के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखने का आश्वासन दिया है। कलक्टर के आदेश पर रात को पोस्टमार्टम कराया गया। 

डॉ.नवनीत विजय, पीएमओ जिला अस्पताल बूंदी.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो