भजनों पर देर रात तक झूमते रहे श्रद्धालु

भजनों पर देर रात तक झूमते रहे श्रद्धालु

Nagesh Sharma | Publish: Sep, 14 2018 12:53:29 PM (IST) Bundi, Rajasthan, India

कस्बे में तक्षकजी व तेजाजी महाराज के मेले के समापन पर बुधवार रात को आयोजित श्री श्याम भजन संध्या कार्यक्रम में कलाकारों ने

बांसी. कस्बे में तक्षकजी व तेजाजी महाराज के मेले के समापन पर बुधवार रात को आयोजित श्री श्याम भजन संध्या कार्यक्रम में कलाकारों ने भजनों की प्रस्तुति देकर दर्शकों को देर रात बांधे रखा।
कार्यक्रम का शुभारम्भ रवि सुमन ने गणेश वन्दना से किया। बाद में रानू सेन ने ‘दिल में जरा तू श्याम नाम की ज्योति जला के देख ’ भजन सुनाकर श्याम भक्तों को भाव विभोर कर दिया किरण शर्मा, पप्पू मस्ताना व अन्य कलाकारों ने भी भजनों की रसधार बहाई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व जिला परिषद सदस्य सतीश गुर्जर थे।
अध्यक्षता भाजपा जिला उपाध्यक्ष सुरेन्द्र गोयल ने की। विशिष्ट अतिथि हिंडोली कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष दिनेश शर्मा रहे। इस मौके पर जिला प्रमुख सोनिया गुर्जर की ओर से पांच लाख रुपए सीनियर सैकण्डरी स्कूल में कक्षा कक्ष के लिए व पांच लाख रुपए अटल सेवा केंद्र में गार्डन के इंटरलॉकिंग के लिए देने की घोषणा की। सरपंच ओमप्रकाश जैन ने अतिथियों का स्वागत किया।
कलश यात्रा के साथ भागवत कथा शुरू
बूंदी. शहर के माजीसा साहब कुंड स्थित कुंडेश्वर महादेव मंदिर में गणेश स्थापना के साथ गुरुवार को सात दिवसीय भागवत कथा की शुरुआत हुई। कथा से पहले आजाद पार्क हंसा देवी मंदिर से कलश यात्रा निकाली गई, जो शहर के प्रमुख मार्गों से होती हुई कुंडेश्वर महादेव मंदिर पहुंची। वहां भागवतजी की आरती उतारी गई। कलश यात्रा का पुष्प वर्षा से स्वागत किया गया। इस दौरान पार्षद संजय भूटानी, भानुप्रताप शर्मा, मनीष सिसोदिया, भरत शर्मा, राजेश शेरगढिय़ा, लोकेश जैन आदि मौजूद थे। कार्यक्रम से जुड़े महावीर खंगार ने बताया कि 19 सितम्बर तक दोपहर 1 से 4 बजे तक कथा का वाचन संजय भारद्वाज करेंगे
जजावर. सीसोला रातादेही मंदिर परिसर में चल रही श्रीमद्भागवत कथा में कथा व्यास प्रेमनारायण ने कहा कि धन और सुख प्राप्त करने में मनुष्य पराधीन है व अपने भाग्य के अधीन है, लेकिन धर्म का काम करने एवं अपनी आत्मा का कल्याण करने में भगवान ने मनुष्य को स्वतंत्र बनाया है।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned