scriptजिला प्रभारी सचिव ने आमजन से जानी परिवेदनाएं, विभिन्न अनुभागों का किया निरीक्षण | District in-charge secretary heard complaints from common people and inspected various sections | Patrika News
बूंदी

जिला प्रभारी सचिव ने आमजन से जानी परिवेदनाएं, विभिन्न अनुभागों का किया निरीक्षण

जिला प्रभारी सचिव कुंजी लाल मीणा ने मंगलवार जिला कलक्टर कार्यालय के विभिन्न अनुभागों का निरीक्षण किया। जिला प्रभारी सचिव ने अनुभागों में संपादित किए जा रहे कार्यों का लिया जायजा।

बूंदीMay 29, 2024 / 11:55 am

Narendra Agarwal

जिला प्रभारी सचिव ने आमजन से जानी परिवेदनाएं, विभिन्न अनुभागों का किया निरीक्षण

जिला प्रभारी सचिव

बूंदी. जिला प्रभारी सचिव कुंजी लाल मीणा ने मंगलवार जिला कलक्टर कार्यालय के विभिन्न अनुभागों का निरीक्षण किया। जिला प्रभारी सचिव ने अनुभागों में संपादित किए जा रहे कार्यों का लिया जायजा। उन्होंने भूमि आवंटन, भूमि रूपांतरण व राजस्व संबंधी प्रकरणों के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। साथ ही एडीएम कोर्ट व एसडीएम कोर्ट का अवलोकन भी किया।
निरीक्षण के दौरान कलक्ट्रेट में परिवेदनाएं लेकर लोगों से जिला प्रभारी सचिव ने उनकी परिवेदनाएं जानी और संबंधित विभागीय अधिकारियों को समस्या का त्वरित निस्तारण कर राहत देने के निर्देश दिए। । तालेड़ा उपखण्ड कार्यालय के निरीक्षण के दौरान प्रभारी सचिव ने राजकाज के माध्यम से सभी कार्य संपादित करने संबंधी जानकारी ली। साथ ही निर्देश दिए कि राजस्व संबंधी लंबित प्रकरणों का निस्तारण शीघ्रता से किया जाए।
जाखमुंड वाटर फिल्टर प्लांट में जांचा पीएच लेवल : प्रभारी सचिव ने तालेड़ा के जाखमुंड गांव में बूंदी चम्बल पेयजल परियोजना के तहत निर्मित वाटर फिल्टर प्लांट का अवलोकन किया। उन्होंने एयर ब्लोअर रूम का निरीक्षण करतेे हुए क्लोरीनेशन रूम, कोगुलेशन टैंक, वॉटर स्टोरेज टैंक, पङ्क्षम्पग क्षमता के बारे में जानकारी ली। साथ ही मीटर मंगवाकर पानी के पीएच लेवल की जांच भी की।
इसके बाद प्रभारी सचिव ने तुलसी गांव में सीताराम गौशाला संस्थान का अवलोकन किया। यहां उन्होंने गौवंश की संख्या की जानकारी ली। साथ गौवंश के लिए चारे एवं पानी की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। इस दौरान जिला कलक्टर अक्षय गोदारा, उपखण्ड अधिकारी तालेडा एचडी ङ्क्षसह, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता डीएन व्यास, अधिशाषी अभियंता के सी गोयल, पुलिस उपअधीक्षक तरूणकांत सोमाणी, तहसीलदार मनीष मीणा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Hindi News/ Bundi / जिला प्रभारी सचिव ने आमजन से जानी परिवेदनाएं, विभिन्न अनुभागों का किया निरीक्षण

ट्रेंडिंग वीडियो