scriptभगवान की दर पर लगाई गुहार…कॉलेज को करो सरकारी | Doctorate at the rate of God ... | Patrika News

भगवान की दर पर लगाई गुहार…कॉलेज को करो सरकारी

locationबूंदीPublished: Jun 13, 2018 10:35:23 pm

Submitted by:

Devendra

नैनवां के कॉलेज को सरकारी करने की मांग के समर्थन में अब महिला मंडल भी उतर आए।

Doctorate at the rate of God ...

Doctorate

नैनवां. नैनवां के कॉलेज को सरकारी करने की मांग के समर्थन में अब महिला मंडल भी उतर आए। राजस्थान पत्रिका की ओर से कॉलेज को सरकारी करने की शुरू की गई मुहिम से जुड़ते हुए बुधवार को दिगम्बर जैन सरावगी महिला मंडल ने चार हाटरिया स्थित जैन मन्दिर में भगवान पाश्र्वनाथ का अभिषेक व संगीतमय शांति विधान मंडल पूजन कर कॉलेज को सरकारी करने की मन्नत मांगी। मण्डल की अध्यक्ष वर्षा शाह, पूर्व अध्यक्ष राजेश शाह, उपाध्यक्ष रेखा शाह, बबली बजाज, उन्नति बजाज, बुलबुल जैन, संतोष जैन, रेणु जैन, प्रेमबाई पाटोदी सहित पचास से अधिक सदस्यों ने पाश्र्वनाथ का अभिषेक व शांति विधान मंडल का पूजन किया।
पूजन पं. नरेन्द्र कुमार शास्त्री ने कराया। मण्डल की अध्यक्ष वर्षा शाह ने बताया कि नैनवां शहर ही नही उपखंड के गांव-गांव से कॉलेज को सरकारी करने की मांग उठ रही है। उसके बाद भी सरकार का नकारात्मक रवैया बना हुआ है। राजस्थान पत्रिका की मुहिम से जुड़ते हुए सरकार को सद्बुद्धि देने के लिए पाश्र्वनाथ भगवान का अभिषेक व मंडल विधान पूजन किया है।
कोचिंग के विद्यार्थी बैठे धरने पर
कॉलेज को सरकारी करने की मांग को लेकर एबीवीपी का उपखंड अधिकारी कार्यालय पर बुधवार को तीसरे दिन भी धरना जारी रहा। बुधवार को जय जिनेन्द्र कोचिंग क्लासेज के छात्र-छात्राएं, देई के आजाद फोर्स संगठन के कार्यकर्ता धरने पर बैठे। धरने पर बैठने वाली छात्राओं में मुस्कान बानो, मधु पोटर, निकिता पोटर, हरमीत कौर, छात्र सौरभ जैन, गौरव साहू, सूर्य राठौर, नरेश गुर्र्जर, कीमतराज गुर्जर सहित पचास विद्यार्थी, आजाद फोर्स के मुकेश बैरवा, धर्मेन्द्र नोगिया, श्याम बैरवा, एबीवीपी के कार्यकर्ता राकेश वर्मा, प्रद्युमन सैनी, गणेश सैनी, संजय महावर धरने पर बैठे।
धरने का नेतृत्व कर रहे विद्यार्थी विकास प्रकल्प के जिला संयोजक दिलखुश पोटर ने बताया कि विद्यार्थियों व जनहित में दलगत राजनीतिक सोच से ऊपर उठकर महाविद्यालय विकास समिति के सदस्य 16 जून तक सामूहिक रूप से कॉलेज को सरकारी करने के लिए सरकार से बात करे। तीन दिन में सरकार से बात नही की गई तों समिति के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा।
इस्तीफों की लगी झड़ी
कॉलेज सरकारी करने की मांग के समर्थन में भाजयुमो के पदाधिकारियों के इस्तीफा देने की झड़ी लगी हुई है। बुधवार को नैनवां शहर भाजयुमो के वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय कारपेन्टर, मंत्री पवन चौहान, भाजयुमो खेल प्रकोष्ठ के सहसंयोजक आलोक वर्मा ने अपने पदों से दिए इस्तीफे भाजपा जिलाध्यक्ष को भेजे। इस्तीफों में लिखा कि कॉलेज को सरकारी दर्जा दिलवाने के लिए सभी वर्ग आन्दोलन में सहभागी है, लेकिन लम्बे संघर्ष के बाद भी सरकार का रवैया नकारात्मक है।
सीएम के निजी सचिव को दी जानकारी
पालिकाध्यक्ष मधु कंवर व छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष जयेश शर्मा के नेतृत्व में एबीवीपी का एक शिष्टमंडल बुधवार को मुख्यमंत्री के निजी सचिव से मिला तथा कॉलेज को सरकारी करने की मांग को लेकर नैनवां में चालीस दिनोंं से चल रही मुहिम की जानकारी दी। मामले को मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का आग्रह किया। सचिव ने शिष्टमंडल से कहा कि मुख्यमंत्री दिल्ली में है आते ही मामले में चर्चा की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो