दोषी अधिकारी व कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग, ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन

pankaj joshi | Updated: 15 Jun 2019, 12:43:30 PM (IST) Bundi, Bundi, Rajasthan, India

तालेड़ा तहसील के धनेश्वर गांव के ग्रामीणों ने शुक्रवार को बूंदी पहुुंचकर यहां कलक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन किया।

-धनेश्वर में पात्र ग्रामीणों को बना दिया अपात्र
- बूंदी कलक्ट्रेट में किया विरोध प्रदर्शन, जांच की मांग
बूंदी. तालेड़ा तहसील के धनेश्वर गांव के ग्रामीणों ने शुक्रवार को बूंदी पहुुंचकर यहां कलक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने ग्राम पंचायत में आवास सुविधा के सम्बंध में अधिकारियों के गलत रिपोर्ट प्रस्तुत करने की शिकायत की।साथ ही दोषी अधिकारी व कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग रखी।
ग्रामीणों ने ज्ञापन में बताया कि धनेश्वर गांव में रह रहे लोग मजदूरी करके अपना परिवार पाल रहे हैं। इंदिरा आवास के लिए ग्रामीणों ने आवेदन किया था, जिसकी सर्वे सूची में उन्हें पात्र मानते हुए भी उन्हें अपात्र कर दिया।जबकि कई जने अपात्र होते हुए भी पात्र बना दिए। ग्रामीण वर्ष 1972 से धनेश्वर में रह रहे हैं और अधिकतर आदिवासी है।जिन्हें भी आवासीय योजना का लाभ नहीं मिला है।ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत सचिव, सरपंच, सहायक सचिव ही नहीं चाहते की ग्रामीणों को इसका लाभ मिले।
रामलाल मेघवाल ने बताया कि ग्रामीण झुग्गी झौंपडिय़ों में रहते हैं, बावजूद इन्हें अपात्र बना दिया। ग्रामीणों ने जिला कलक्टर से पूरे मामले की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस दौरान जगदीश, रूप सिंह, सुरेन्द्र, पप्पू सिंह, ललिता, भजन, महेश, रामदेव आदि सहित कई जने मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned