नारी शक्ति को जीवन में मिले हर अवसर, हमें करना है सहयोग

भारत विकास परिषद का शपथ ग्रहण व संगोष्ठी

By: धीरज शर्मा

Published: 24 Jul 2018, 12:58 PM IST


बूंदी. भारत विकास परिषद का शपथ ग्रहण व संगोष्ठी रविवार को यहां जैतसागर रोड स्थित माहेश्वरी भवन में हुई।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सेंट्रल रीजन महामंत्री डी.डी. शर्मा थे। अध्यक्षता राष्ट्रीय मंत्री सीताराम गोयल ने की। विशिष्ट अतिथि रीजनल ग्राम विकास मंत्री ललित टेलर, रीजनल महिला व बाल विकास प्रभारी अनिता जैन, प्रांतीय महासचिव ओम प्रकाश चतुर्वेदी, प्रांतीय संगठन मंत्री मुकेश शर्मा व जिला प्रभारी सत्यनारायण सारस्वत थे।
मुख्य अतिथि शर्मा ने कहा कि राष्ट्र में किसी भी तरह का अहंकार है तो उसे दूर करें। जीवन में तीन बहुमूल्य चीजें तन, मन व धन संस्था को समर्पित करें। संस्था के सदस्य ने यह बहुमूल्य चीजें संगठन में नियोजित कर दी तो वो संगठन की श्रेष्ठता को प्राप्त होगा।


उन्होंंने कहा कि हमारी संस्कृति नक्षत्र, पल व घड़ी प्रदान करने वाली है। नारी शक्ति को जीवन में सभी क्षेत्रों में अवसर देना चाहिए। महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को सर्विस एक्टिविटी के रूप में जोडऩा चाहिए। कापरेन शाखा सचिव कौशल मालव व नैनवां शाखा के राधेश्याम सोनी व बूंदी शाखा के सचिव नितेश मंडोवरा ने अपनी-अपनी शाखाओं का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।


कार्यक्रम के दौरान नितिन गोयल, आशुतोष मूंदड़ा, भगवान बाहेती व सुनील अग्रवाल ने सपत्नीक परिषद की सदस्यता की शपथ ली।
शाखा अध्यक्ष रविशंकर मंूदड़ा ने आभार व्यक्त किया। मूंदड़ा ने भरोसा दिया कि संगठन के लिए सेवा ही सर्वोपरि होगा। इसमें वे पीछे नहीं रहेंगे। उन्होंने बूंदी में कराए गए सेवा कार्य के बारे में भी जानकारी दी। संचालन सचिव नितेश मडोवरा ने किया।


छात्रों को करो जागरूक
युवा पीढ़ी देश की रीड़ की हड्डी की तरह है। इसे मजबूत करना है, नींव मजबूत होगी तो देश मजबूत होगा। समाज के हर तबके के बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाई जाए। भारत विकास परिषद के पदाधिकारियों ने कहा कि बच्चों को स्कूल से जोडऩे के लिए पूरे प्रयास किए जाएंगे। इसके लिए सामूहिक रूप से प्रयास करने की बात कही। वहीं बेटियों की शिक्षा पर पूरा ध्यान देने के लिए कहा।
....

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned