scriptमहिला प्रसूति विशेषज्ञ व female medical officer नहीं, करना पड़ रहा परेशानी का सामना | Female obstetrician and female medical officer Getting trouble | Patrika News

महिला प्रसूति विशेषज्ञ व female medical officer नहीं, करना पड़ रहा परेशानी का सामना

locationबूंदीPublished: Jun 24, 2019 09:05:43 pm

उपखंड क्षेत्र के सबसे बड़े सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रसूति रोग विशेषज्ञ नहीं होने से यहां पर आने वाली महिला रोगियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Female obstetrician and female medical officer Getting trouble

महिला प्रसूति विशेषज्ञ व महिला चिकित्सा अधिकारी नहीं, करना पड़ रहा परेशानी का सामना

हिण्डोली. उपखंड क्षेत्र के सबसे बड़े सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रसूति रोग विशेषज्ञ नहीं होने से यहां पर आने वाली महिला रोगियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
जानकारी के अनुसार 42 ग्राम पंचायतों के अधिकांश रोगी उपखंड मुख्यालय के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए आती है। जिनमें महिलाओं की संख्या अधिक आती है, लेकिन यहां पर महिला प्रसूति विशेषज्ञ व महिला चिकित्सा अधिकारी नहीं होने के कारण उनके उपचार में परेशान होना पड़ रहा है। चिकित्सालय सूत्रों की माने तो यहां पर प्रतिदिन दो से तीन महिलाएं प्रसव के लिए आती है। थोड़ी सी जटिलता होने पर यहां का स्टाफ रात को भी बूंदी रैफर कर देता है। जिससे रात के समय महिलाओं को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है।
इस मामले में चिकित्सालय प्रभारी जगबीर सिंह ने बताया कि प्रसव के दौरान एएनएम या स्टाफ नर्स के भरोसे होता है। जटिलता आने पर बूंदी रैफर करना पड़ता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो