scriptचिटफंड कम्पनी ने इनाम का लालच देकर 143 लोगों से ठगे लाखों रुपए | fraud of lakhs Rupess in Bundi | Patrika News

चिटफंड कम्पनी ने इनाम का लालच देकर 143 लोगों से ठगे लाखों रुपए

locationबूंदीPublished: Feb 11, 2017 05:45:00 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

बड़ी इनामों का लालच देकर 143 लोगों के लाखों रुपए हड़पकर धोखाधड़ी करने के आरोप में पुलिस ने शुक्रवार को एक चिटफंड कम्पनी के चार संचालकों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

बड़ी इनामों का लालच देकर 143 लोगों के लाखों रुपए हड़पकर धोखाधड़ी करने के आरोप में पुलिस ने शुक्रवार को एक चिटफंड कम्पनी के चार संचालकों के खिलाफ मामला दर्ज किया। 

द्वितीय थानाधिकारी मुन्नाअली ने बताया कि खानपुरा निवासी धनराज माली ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि 6 माह पहले नैनवां में आत्माराम चौधरी, डॉ. सूरज बैरवा, सोनूसिंह हाडा व विनोद नागर ने जय अम्बे एन्टरप्राइजेज के नाम से चिटफंड कम्पनी खोली थी।
इन लोगों ने बड़ी इनाम देने के नाम पर अलग-अलग किस्तों में दी गई तीन लाख 72 हजार 800 रुपए की राशि हड़प ली। करीब 143 सदस्यों से धोखाधड़ी की गई है। 

संस्था की शर्तो के अनुसार संचालकों को तीन माह बाद बड़ी इनामें दी जानी थी, तीन माह बाद न कोई इनामें दी गई और न ही उनसे ली गई राशि लौटाई गई। कम्पनी के चारों संचालक राशि हड़पकर गायब हो गए। पुलिस ने चारों के खिलाफ धोखाधड़ी कर लाखों की राशि हड़पने का मामला दर्ज कर जांच एसआई सत्यनारायण जांगिड़ को सौंपी है। 
फिर भी हड़पते रहे राशि

पुलिस के अनुसार चिटफंड कम्पनी जय अम्बे एन्टरप्राइजेज को पुलिस ने 25 जून 2016 को ही बंद करवा दिया था। उसके बाद भी संचालक कम्पनी का संचालन करके लोगों से राशि हड़पते रहे। कस्बे के टोडापोल के बाहर जयअम्बे एन्टरप्राइजेज के नाम से एक दुकान में चिटफंड कम्पनी का कार्यालय संचालित होने की सूचना पर नैनवां थाना पुलिस ने कम्पनी के कार्यालय को सीज कर कम्पनी संचालों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। सीज किए कार्यालय से न्यायालय से आदेश पर रिकार्ड जब्त किया था। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो