गाजे बाजे से निकाली शोभायात्रा, मूर्तियों को कराया पंचामृत स्नान

pankaj joshi | Publish: May, 17 2019 08:39:21 PM (IST) Bundi, Bundi, Rajasthan, India

भंडेड़ा.क्षेत्र के दुगारी गांव में कहार समाज की ओर से श्रीराम दरबार एवं केवटराज की मूर्तियां स्थापित करने को लेकर झांकी के साथ शुक्रवार को गांव में शोभायात्रा निकाली गई।

भंडेड़ा.क्षेत्र के दुगारी गांव में कहार समाज की ओर से श्रीराम दरबार एवं केवटराज की मूर्तियां स्थापित करने को लेकर झांकी के साथ शुक्रवार को गांव में शोभायात्रा निकाली गई।
जानकारी के अनुसार गांव में समाज की ओर से चल रहे मूर्तिस्थापना को लेकर शुक्रवार को श्रीराम दरबार एवं केवटराज की मूर्तियोंं को पण्डित बद्रीनारायण शास्त्री ने पंचामृत से स्नान करवाया। समाज की ओर से भगवान की मूर्तियों को ट्रैक्टर में झांकी बनाकर शोभायात्रा के लिए केवट धर्मशाला से रवाना हुए। इस दौरान 151 महिलाएं सिर पर कलश लेकर शोभायात्रा में शामिल हुई। शोभायात्रा श्याम महाराज के रास्ते से होते हुए गुलाबबाड़ी चौराहे से होते हुए मुख्य बाजार से कहार धर्मशाला पर पहुंची। जहां पर मंत्रोच्चार के साथ संत मोडूराम महाराज के सानिध्य में मूर्तियों की स्थापना की गई। दोपहर बाद समाज के 37 जोड़ों ने मंत्रोच्चार के साथ हवनकुंड में आहुतियां दी। कार्यक्रम में आए मुख्य अतिथि एसीबीईओ शिवराज कहार थे। अध्यक्षता आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक उमाशंकर कहार ने की। विशिष्ट अतिथि सोंप के सरपंच बादल कश्यप थे। समिति अध्यक्ष मिश्रीलाल कहार, अम्बालाल कहार ने अतिथियों का स्वागत किया।संचालन किशनलाल कहार ने किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned